झारखंड

हेमंत की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में फिर 6 मई को होनी है सुनवाई,इसके पहले ED को…

29 अप्रैल को Land Scam के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की याचिका प सुनवाई हुई थी।

Hemant Soren in Supreme Court : 29 अप्रैल को Land Scam के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की याचिका प सुनवाई हुई थी।

सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने ED को नोटिस जारी करते हुए मामले की अगली सुनवाई के लिए अगले 6 मई की तिथि निर्धारित की है।

बता दें कि हेमंत सोरेन को इस्तीफा देने के बाद मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 31 जनवरी की रात को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसी केस में अफसर अली, अंतू तिर्की, प्रियरंजन सहाय, विपिन सिंह और इरशाद की भी गिरफ्तारी हो चुकी है।

Supreme Court ने कहा है कि शीर्ष अदालत में मामला विचाराधीन रहने के दौरान हाईकोर्ट अपना वह फैसला सुना सकता है, जो 28 फरवरी की सुनवाई के बाद सुरक्षित रखा गया है। झारखंड हाईकोर्ट को फैसला सुनाने पर Supreme Court ने कोई रोक नहीं लगाई है।

सुनवाई के दौरान हेमंत सोरेन की ओर से देश के वरीय अधिवक्ता कपिल सिब्बल और अधिवक्ता प्रज्ञा सिंह बघेल ने बहस की। दरअसल हेमंत सोरेन ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से शीर्ष अदालत में क्रिमिनल एसएलपी (Special Leave Petition) दाखिल की है, जिसका केस संख्या 5796/2024 है।

अपनी याचिका में उन्होंने अदालत से यह गुहार लगाई है कि उनकी ओर से दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए Jharkhand High Court ने 28 फरवरी को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker