भारत

साइरस मिस्त्री के एक्सीडेंट की वजह आई सामने, लग्जरी कार ने महज 9 मिनट में 20KM की दूरी की थी तय

मुंबई: टाटा संस (Tata Sons) के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (Chairman Cyrus Mistry) की रविवार को एक कार दुर्घटना में मौत की प्राथमिक जांच में पता चला है कि यह हादसा सीट बेल्ट न लगाने और तेज रफ्तार गाड़ी चलाने से हुआ है।

इस हादसे की उच्च स्तरीय जांच की जा रही है और हादसे में दोनों घायलों को वापी स्थित Hospital में शिफ्ट कर दिया गया है।

इस हादसे की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुंबई से 120 किमी दूर पालघर जिले में चरोटी चेकपोस्ट (Charoti Checkpost) को पार करने के बाद लग्जरी कार ने महज 9 मिनट में 20 किमी की दूरी तय की।

दोनों मृतकों ने सीट बेल्ट नहीं पहनी हुई थी

इस आधार पर शुरुआती जांच में पता चला कि यह कार की गति काफी तेज थी। सूर्या नदी पर बने पुल पर कार के डिवाइडर से टकराने से मिस्त्री और जहांगीर पंडोले की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा दोपहर 2.30 बजे हुआ जब मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई लौट रहे थे।

मुंबई की स्त्री रोग विशेषज्ञ अनाहिता पंडोले (55) कार चला रही थीं। इस हादसे में अनाहिता और उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गए।

अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच (Initial screening) के अनुसार तेज गति और चालक के गलत निर्णय के कारण कार दुर्घटना हुई। दोनों मृतकों ने सीट बेल्ट नहीं पहनी हुई थी।

इस मामले की हाई लेवल जांच जारी

अधिकारी ने कहा कि चारोटी चेक पोस्ट पर लगे CCTV कैमरों में कैद फुटेज से पता चला है कि कार दोपहर लगभग 2.21 बजे चेक पोस्ट को पार कर गई थी और दुर्घटना 20 किमी आगे (मुंबई की ओर) हुई थी।

यानी मर्सिडीज कार ने सिर्फ 9 मिनट में 20 किमी (चेक पोस्ट से) की दूरी तय की थी। अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना दोपहर 2.30 बजे सूर्या नदी पर बने पुल पर हुई।

पुलिस ने बताया कि पिछली सीट पर मिस्त्री और जहांगीर पंडोले थे। डेरियस अनाहिता के साथ आगे की सीट पर था। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि एक महिला कार चला रही थी और उसने बाईं ओर एक अन्य वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश की, लेकिन नियंत्रण बिगड़ने पर कार सड़क के डिवाइडर से जा टकराई।

पुलिस ने कहा कि दुर्घटना के 10 मिनट के भीतर मदद पहुंच गई। दोनों घायलों को कार से बाहर निकाला गया और Ambulances से अस्पताल ले जाया गया। इस मामले की हाई लेवल जांच जारी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker