भारत

देश में खाद्यान्न की कोई कमी नही, और ना ही आने वाले संयत में कोई कमी होगी: पीयूष गोयल

नई दिल्ली: केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री (Union Minister of Commerce and Industry) पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शुक्रवार को कहा कि देश में खाद्यान्न (Food Grains) की कोई कमी नही है और आने वाले वर्षो में भी इसकी कोई कमी नहीं होगी।

शुक्रवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) में प्रश्नकाल (Question Hour) के दौरान पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए गोयल (Goyal) ने कहा कि देश में खाद्यान्न (Food Grains) की कोई कमी नही है और आने वाले वर्षो में भी इसकी कमी नहीं होने वाली है।

सरकार पूरी तरह सतर्क

उन्होंने सदन को कि देश में खाद्यान्न (Goyal) और दालों का पर्याप्त भंडार है और केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) के नेतृत्व में मंत्री समूह स्थिति पर कड़ी नजर रखता है।

खाद्यान्न की कमी और महंगाई दोनों मामलों से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह सतर्क है।

भूख के कारण किसी की मौत नहीं हुई है

केंद्रीय मंत्री (Union Minister) ने आगे बताया कि सरकार गरीब लोगों को मुफ्त खाद्यान्न की योजना चला रही है और पिछले दो वर्षों में भूख के कारण किसी की मौत नहीं हुई है।

गोयल (Goyal) ने एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) घर-घर राशन पहुंचाने के नाम पर गड़बड़ी करना चाहती थी लेकिन कोर्ट (Court) ने उस पर रोक लगा दी है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) इस गड़बड़ी को संस्थागत रूप देना चाहती थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker