रिलेशनशिप

अच्छी SEX Life के लिए आपको इस तरह करना चाहिए सेक्स!

लाइफस्टाइल: अगर कोई सवाल करे के लम्बे समय से चल रहे रिश्ते (Sex Life) का राज क्या है तो उनमें से अधिकतर का यही कहना है कि उनकी सेक्स लाइफ (Sex Life) काफी अच्छी है और यही सबसे मुख्य कारण है।

हालांकि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि अच्छी सेक्स लाइफ (Sex Life) होने से कई तरह के फायदे हैं और इससे शरीर मानसिक (Mental) और शारीरिक (Physical) दोनों रूप में स्वस्थ (Healthy) रहता है।

SEX

लेकिन अभी भी कई लोगों को शायद यह नहीं पता कि अच्छा सेक्स (Sex) आखिर किसे कहते हैं। मुंबई स्थित KEM Hospital के हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट ऑफ़ सेक्सुअल मेडिसिन डॉ. प्रकाश कोठारी यहां बता रहे हैं कि अच्छी सेक्स लाइफ (Sex Life) के लिए आपको किस तरह सेक्स (Sex) करना चाहिए।

Sex Life

Sex का असली मजा तभी आता है जब…

डॉक्टर के अनुसार सेक्स (Sex) का असली मजा तभी आता है जब दोनों उसका भरपूर आनंद लें। इसलिए सेक्स (Sex) तभी करना चाहिए जब आप दोनों पूरी तरह मूड में हों।

इसलिए आप हफ्ते में कितनी बार सेक्स करते हैं या (Sex) करने में कितना टाइम लेते हैं यह सब ज्यादा मायने नहीं रखता है।

sex

इसे ऐसे समझें कि अगर आप रोजाना सेक्स (Sex) कर भी रहे हैं लेकिन आपकी पत्नी उससे संतुष्ट नहीं है तो इसका कोई फायदा नहीं और इससे आपकी सेक्स लाइफ और बिगडती चली जाती है। इसलिए ज्यादा देर सेक्स करने की बजाय अपने पार्टनर को ज्यादा खुश रखने और उसे संतुष्ट रखने पर ध्यान दें।

Sex Life

इसलिए Sex को संस्कृत में संभोग कहते हैं

इसलिए Sex को संस्कृत में संभोग (Sexual Intercourse) कहा गया है जिसका मतलब होता है कि एक साथ दोनों लोग सुख का भोग करें।

अगर सिर्फ एक को मजा आ रहा है और दूसरा पार्टनर खुश नहीं है तो यह संभोग (Sexual Intercourse) नहीं हुआ यह तो एक तरफा सेक्स हुआ।

Sex

इसलिए अगर आप अच्छी सेक्स लाइफ चाहते हैं तो सबसे पहले अपने पार्टनर से खुलकर बातें करें और फिर जब आप दोनों को मूड हो तभी इसे ख़ुशी से करें।

Sex Life

कुछ पुरुष सेक्स (Male Sex) करते समय अपनी परफॉरमेंस (Performance) को लेकर काफी चिंतित हो जाते हैं जिस वजह से सेक्स पर इसका काफी बुरा असर पड़ता है।

इसीलिए सेक्स करते समय किसी तरह की टेंशन (Tension) में न रहें बल्कि पूरी तरह फ्री होकर करें और उसका मजा लेते रहें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker