झारखंड

हजारीबाग में TSPC के तीन उग्रवादी गिरफ्तार

हजारीबाग: पुलिस ने केरेडारी थाना के डमारु के जंगल में तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति समिति TSPC के एरिया कमांडर पहाड़ी जी उर्फ रामेश्वर महतो (Rameshwar Mahato) उर्फ रमेश महतो, दिवाकर गंझू उर्फ प्रतापजी, राजेश गंझू, मनोज मुंडा को गिरफ्तार किया है।

सभी आरोपित संगठन (Charged Organization) के अन्य सक्रिय सदस्यों के साथ केरेडारी, बड़कागाव, बुढमु, उरीमारी, खलारी आदि क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

पुलिस की टीम ने उग्रवादियों को खदेड़ कर धर दबोचा

गुप्त सूचना पर पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने जिला बल एवं CRPF- 22 बटालियन टण्डवा (CRPF- 22 Battalion Tandwa) के साथ डमारु जंगल में छापेमारी अभियान चलाया।

इस दौरान जंगल में मौजूद TSPC के सक्रिय सदस्य पुलिस बल को देख कर जंगल में इधर-उधर भागने लगे। पुलिस की टीम ने उग्रवादियों को खदेड़ कर धर दबोचा।

बहादुर गंझू उर्फ नरेश भोक्ता (Naresh Bhokta) के पास से एक 9 MM का लोडेड देशी पिस्टल, मैगजीन सहित 4 चक्र जिन्दा गोली तथा उनकी निशानदेही पर एक देशी भराठी बंदूक एवं एक मोबाईल बरामद किया गया।

उग्रवादियों पर केरेडारी थाना में मामला दर्ज किया गया

मुकेश तुरी के पास से एक देशी PG कार्बाईन एवं 5 जिन्दा गोली एक मोबाईल एवं एक अपाची TVS कम्पनी का मोटरसाईकिल बरामद किया है। दिनेश लोहरा के पास से एक देशी कार्बाईन (Native Carbine) 5 जिंदा गोली एवं एक मोबाईल को बरामद किया।

SP ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों पर केरेडारी थाना में मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तार उग्रवादी दिनेश लोहरा चंदवा (Dinesh Lohra Chandwa) लातेहार, मुकेश तुरी उरीमारी व बहादुर गंझू गिद्दी के रहने वाले हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker