झारखंड

तेंदुआ के हमले से पलामू टाइगर रिजर्व का ट्रैकर गार्ड घायल

लातेहार: पलामू टाइगर रिजर्व (Palamu Tiger Reserve) एरिया के बारेसांड वन क्षेत्र स्थित सांभर प्रजनन केंद्र (Sambhar Breeding Center) के निकट ड्यूटी पर तैनात ट्रैकर गार्ड (Tracker Guard) को एक तेंदुआ (Leopard) ने हमला कर घायल कर दिया।

इस हमले से ट्रैकर सूर्यनाथ यादव (Suryanath Yadav) गंभीर रूप से घायल हो गया। हालांकि सूर्यनाथ ने बहादुरी का परिचय देते हुए खुद को बचाया और तेंदुआ को भागने पर मजबूर कर दिया।

घटना शनिवार की देर रात की है। रविवार को घायल सूर्यनाथ यादव का इलाज गारू रेफरल अस्पताल (Garu Referral Hospital) में किया जा रहा है।

ट्रैकर को इलाज के लिए गारू रेफरल अस्पताल पहुंचाया गया

जानकारी के अनुसार गार्ड सूर्यनाथ यादव शनिवार की रात सांभर प्रजनन केंद्र (Sambhar Breeding Center) में ड्यूटी पर तैनात था। इसी बीच देर रात अचानक एक तेंदुआ शिकार की तलाश करता हुआ सांभर प्रजनन केंद्र में आ गया।

तेंदुआ ने ड्यूटी पर तैनात सूर्यनाथ यादव पर अचानक हमला कर दिया। सूर्यनाथ यादव जब तक कुछ समझ पाता तब तक तेंदुआ ने अपने पंजे से उसके शरीर पर कई जख्म दे दिए।

हालांकि सूर्यनाथ ने बहादुरी दिखाते हुए तेंदुए को वहां से भागने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद रविवार को घायल ट्रैकर को इलाज के लिए गारू रेफरल अस्पताल पहुंचाया गया।

जहां चिकित्सकों ने उसका प्राथमिक इलाज किया। इधर पीटीआर (PTR) में तेंदुआ मिलने के बाद वन विभाग की टीम (Forest Department Team) उसे ट्रेस करने में जुट गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker