झारखंड

कोडरमा में खेलने के दौरान वज्रपात से दो बच्चों की मौत, चार गंभीर

घटना में एक बच्चे की स्थिति गंभीर है, वहीं दूसरी जगह हुए वज्रपात में भी एक बच्चा और दो महिलाएं गम्भीर रूप से घायल

कोडरमा: सतगावां थाना क्षेत्र के मीरगंज पंचायत के झरगांव में रविवार की दोपहर करीब तीन बजे बारिश के पूर्व हुए वज्रपात से दो बच्चों की मौत (Two Children Died Due To Lightning) हो गयी।

घटना में एक बच्चे की स्थिति गंभीर है, वहीं दूसरी जगह हुए वज्रपात (Lightning) में भी एक बच्चा और दो महिलाएं गम्भीर रूप से घायल हैं।

मृतक की पहचान थाली थाना क्षेत्र के बुधवारा गांव निवासी फंटूश भुइयां की आठ वर्षीय पुत्री ऋतु कुमारी और मीरगंज पंचायत के झरगांव निवासी कुलेश्वर भुइयां के पांच वर्षीय पुत्र बालवीर कुमार के रूप में हुई है।

गंभीर रूप से घायल बच्चे की पहचान थाली थाना क्षेत्र के बुधवारा गांव निवासी फंटूश भुइयां के चार वर्षीय पुत्र सितम कुमार के रूप में हुई है।

मृतका ऋतु कुमारी और गंभीर रूप से घायल सितम कुमार सहोदर भाई-बहन है, जबकि मृतक बालवीर कुमार (Balveer Kumar) ममेरा फुफेरा भाई है।

एक बच्चे की हो गई मौत

स्थानीय लोगों ने बताया सभी बच्चे अन्य दिनों की भांति घर के बाहर खेल रहे थे। खेलने के दौरान यह घटना घटी। बारिश के पूर्व हुई वज्रपात की चपेट में आकर एक बच्चे की मौत (Death) हो गई।

वहीं दूसरे की इलाज के लिए ले जाने के क्रम में रास्ते में हो गई। परिजन वज्रपात से घायल बच्चों को प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने ऋतु कुमारी और बालवीर कुमार (Ritu Kumari and Balveer Kumar) को मृत घोषित कर दिया और गंभीर रूप से घायल सितम कुमार का प्राथमिक उपचार किया गया।

तीन लोग गंभीर रूप से घायल

घटना की सूचना पाकर BDO बैद्यनाथ उरांव (BDO Baidyanath Oraon) और सतगावां थाना प्रभारी आनंद कुमार साह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दूसरी तरफ ग्राम पंचायत कटैया में खेत में काम करने के दौरान वज्रपात से एक बच्चे सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की पहचान कटैया गांव निवासी मीना देवी ( 50 ), गीता देवी ( 40) , पति अजय ठाकुर और पीयूष कुमार (12 ) के रूप में हुई है। इनका उपचार नवादा जिले के गोविंदपुर स्थित निजी क्लीनिक (Private Clinic) में कराया जा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker