झारखंड

गिरिडीह में 20 लाख की ठगी करने वाले दो साइबर ठग गिरफ्तार

गिरिडीह: पुलिस ने तमाम बैंक खातों (Bank Accounts) से 20 लाख से अधिक की राशि की साइबर ठगी (Cyber Fraud) करने के दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

इनमें गाण्डेय थाना (Gandey Police Station) क्षेत्र के निखिल कुमार और मो. जाकिर शामिल हैं। इनके पास से पुलिस ने 60 हजार नगदी के साथ चार मोबाइल, ATM Card समेत कई और समान बरामद किया है।

गिरिडीह में 20 लाख की ठगी करने वाले दो साइबर ठग गिरफ्तार Two cyber thugs arrested for cheating 20 lakhs in Giridih

दोनों ने कई अपराध कबूल किए

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार एक साइबर ठग निखिल कुमार गांडेय का एक बड़ा कारोबारी भी है। वह साइबर अपराध (Cyber ​​Crimes) में पहले भी जेल जा चुका है।

कुछ दिनों पहले ही उसके साथी जाकिर ने एक ATM Card से 60 हजार की निकासी कर निखिल को दिया था। गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस ने दोनों से सख्ती से पूछताछ किया तो दोनों ने कई अपराध कबूल किए।

गिरिडीह में 20 लाख की ठगी करने वाले दो साइबर ठग गिरफ्तार Two cyber thugs arrested for cheating 20 lakhs in Giridih

 

चार लाख का मोबाइल के खरीदारी किए जाने की पक्के सबूत मिले

पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई कि निखिल कुमार HDFC Bank के केवाईसी अपडेट (KYC Update) के नाम पर खाते धारकों को लिंक भेज कर उनके बैंक खाते से लाखों रुपये उड़ाने में कई बार सफल हुआ था।

निखिल के मोबाइल फोन से छह लाख से अधिक वैसे लोगों के मोबाइल नंबर मिले हैं, जिनके खाते से 20 लाख से अधिक नगदी उड़ाया गया है।

साथ ही उसके मोबाइल से लाखों रुपये के ऑनलाइन गोल्ड खरीदारी (Online Gold Shopping) के साथ करीब चार लाख का मोबाइल के खरीदारी किए जाने की पक्के सबूत पुलिस को मिले हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker