विदेश

ऑस्ट्रेलिया में दो हेलिकॉप्टरों की टक्कर, चार की मौत, तीन की हालत गंभीर

ब्रिस्बेन: ऑस्ट्रेलियाई राज्य क्वींसलैंड (Australian State Queensland) के गोल्ड कोस्ट (Gold Coast) में सोमवार को दो हेलीकॉप्टरों की टक्कर (Helicopters Clash) में चार लोगों की मौत (Death) हो गई और तीन अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

क्वींसलैंड पुलिस (Queensland Police) दक्षिण पूर्वी क्षेत्रीय ड्यूटी अधिकारी गैरी वॉरेल (Gary Worrell) ने संवाददाताओं से कहा, “आज अपराह्न् लगभग 2 बजे पुलिस और आपातकालीन (Emergency) सेवाओं को Broadwater में सी-वल्र्ड के ठीक विपरीत हवा में दो-हेलीकॉप्टर की टक्कर के बाद बुलाया गया, जब दो विमान आपस टकरा गए और दुर्घटनाग्रस्त हो गए और सी वल्र्ड रिसॉर्ट (Sea World Resort) से बाहर सैंडबैंक पर उतर गए।”

शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एक एयरफ्रेम की विंडस्क्रीन (Airframe Windscreen) को हटा दिया गया और द्वीप पर सुरक्षित रूप से उतरा, जबकि दूसरा दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

उन्होंने कहा, “आज चार लोगों की जान चली गई और तीन अन्य की हालत गंभीर है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

वरिष्ठ संचालन पर्यवेक्षक जेने शियरमैन ने दो हेलीकॉप्टरों 13 लोगों की पहचान की

क्वींसलैंड एम्बुलेंस सेवा (Queensland Ambulance Service) के वरिष्ठ संचालन पर्यवेक्षक जेने शियरमैन ने कहा कि उन्होंने दो हेलीकॉप्टरों से कुल 13 लोगों की पहचान की है।

उनके अनुसार, मुख्य रूप से कांच के टुकड़ों से छह अन्य लोगों को भी मामूली चोटें आई हैं।

ऑस्ट्रेलियाई परिवहन सुरक्षा ब्यूरो (ATSB) के मुख्य आयुक्त एंगस मिशेल ने एक बयान में घोषणा की है कि ब्यूरो ने घातक टक्कर में परिवहन सुरक्षा जांच शुरू कर दी है।

इस बीच, राज्य की प्रमुख अनास्तासिया पलासजुक ने अपने सोशल मीडिया (Social Media) पर दुर्घटना के बारे में ‘एक अकल्पनीय त्रासदी’ के रूप में अपनी संवेदना व्यक्त की।

राज्य के प्रमुख ने लिखा, “मेरी गहरी संवेदना प्रत्येक परिवार और इस भयानक दुर्घटना से प्रभावित सभी लोगों के साथ है।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker