रांची में KGF अपराधी गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

रांची : खलारी थाना पुलिस ने कोयला व्यवसायियों और ट्रक मालिकों से अवैध वसूली करने वाले केजीएफ नामक आपराधिक गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अपराधियों में अकबर खान और छोटन तुरी शामिल है। दोनों पूर्व में तृतीय प्रस्तुति कमेटी( टीपीसी) उग्रवादी संगठन के सदस्य रह चुके हैं। टीपीसी कमांडर मोहन साव के मरने के बाद दोनों ने टीपीसी से अलग होकर

केजीएफ नामक गुट बनाकर कोयला व्यवसायियों और ट्रक मालिकों से लेवी वसूलने का काम करते थे।

इनके पास से विभिन्न कोयला ट्रकों से लेवी वसूलने में प्रयुक्त एक से 100 तक नंबर वाला नारंगी रंग का केजीएफ लिखा हुआ कुल 100 पीस गोटी, देवी के वसूले गए 5100 रुपये, एक बाइक (जेएच 02 एफ 9965) और एक इको स्पोर्ट कार( जेएच01बीआर 1302) बरामद किया गया है।

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में शुक्रवार को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि खलारी थाना के रोहिणी कोलयरी में डीपीसी उग्रवादी संगठन के समर्थक और पूर्व अपराध कर्मियों की ओर से केजीएफ नामक अपराधिक गुट बना कर कोयला व्यवसाई ना और ट्रकों के मालिक से अवैध वसूली का कार्य किया जा रहा है।

सूचना के बाद बेड़ो डीएसपी रजत मणिक बाखला के नेतृत्व में एक विशेष छापेमारी टीम का गठन किया गया टीम ने सूचना पर छापेमारी के क्रम में अपराधी छोटन तुरी और अकबर खान को लेवी वसूलने में प्रयुक्त समान तथा लेवी के पैसा के साथ गिरफ्तार किया।

गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

अपराधी छोटन तुरी के खिलाफ खलारी थाने में पूर्व से चार मामले दर्ज हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button