झारखंड

पाकुड़ कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की दो नाबालिग छात्राएं लापता

पाकुड़: हिरणपुर थाना क्षेत्र के घाघरजानी स्थित कस्तूरबा आवासीय विद्यालय (Kasturba Residential School) की 10वीं वर्ग की दो नाबालिग (Minors) छात्राएं (Student) शनिवार तड़के से लापता (Missing) हैं।

इससे विभाग में हड़कंप मच गया है। मामले की लिखित शिकायत (Written Complaint) थाना में दर्ज कराई गई है।

सूचना मिलते ही जिला शिक्षा अधीक्षक (DES) मुकुल राज, SDPO जयेंद्र मिश्र तथा BEEO रफीक आलम ने मौके पर पहुंचकर गहन छानबीन व पूछताछ की।

वार्डेन नवरातन नूर शुक्रवार को अवकाश पर थीं

जिला शिक्षा अधीक्षक मुकुल राज ने बताया कि विद्यालय की वार्डेन नवरातन नूर शुक्रवार को अवकाश पर थीं। उनके प्रभार में शिक्षिका तालामय किस्कू थीं।

उन्होंने प्रभारी शिक्षिका, वार्डेन तथा गार्ड गंगाधर रक्षित के हवाले से बताया कि शुक्रवार की शाम में निर्धारित समय पर विद्यालय (School) के सभी प्रमुख दरवाजों पर ताला लगा कर रोज की तरह गार्ड ने कार्यालय कक्ष (Office Room) से सटे अपने आवास के आगे चाबी रख दिया था।

रोज की तरह प्रभारी शिक्षिका तालामय किस्कू सुबह चार बजे मेन गेट का ताला खोलने गईं तो खुला पाया। काफी देर बाद दोनों छात्राएं लापता (Missing) पाई गईं।

गार्ड की लापरवाही से लापता हुए छात्राएं

बाकी छात्राओं (Students) से भी पूछताछ की गई लेकिन कुछ पता नहीं चला। तब इसकी जानकारी दोनों छात्राओं के घर वालों को देने के साथ ही वार्डेन नवरातन नूर ने हिरणपुर थाना में मामला दर्ज कराया।

उन्होंने छात्राओं के लापता (Missing) होने की सबसे बड़ी वजह वहां कार्यरत गार्ड की लापरवाही (Negligence) बताया है। साथ ही बताया कि हमने विद्यालय में लगे CCTV फुटेज खंगालने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। संभवतः इन कैमरों के साथ छेड़छाड़ (Tampered) भी की गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker