विदेश

Ukraine में लंबे युद्ध की तैयारी में पुतिन

युद्ध को लेकर अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने चेतावनी दी

News groupe Whatsapp

वाशिंगटन: रूस-यूक्रेन (Ukraine) युद्ध को लेकर अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने चेतावनी दी हैं। उन्होंने कहा है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन में एक लंबे युद्ध की तैयारी कर रहे हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक एवरिल हेन्स ने मंगलवार को अमेरिकी सीनेट समिति की सुनवाई में कहा कि पुतिन डोनबास क्षेत्र पर कब्जा करना चाहते हैं, लेकिन वह अपनी महत्वाकांक्षाओं और रूस की वर्तमान पारंपरिक सैन्य क्षमताओं के बीच मेल नहीं बना पा रहे हैं।

डोनबास क्षेत्र पर कब्जा करना चाहते हैं पुतिन

उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रपति शायद यूक्रेन के लिए अमेरिका और यूरोपीय संघ के समर्थन पर भरोसा कर रहे हैं, क्योंकि मुद्रास्फीति, भोजन और ऊर्जा की व्यवस्था बद से बद्दतर हालत में हैं।

हेन्स ने कहा, युद्ध को जारी रखने के लिए पुतिन आने वाले समय में कोई ठोस कदम उठा सकते हैं।हाल ही में, यूक्रेन ने उत्तर-पूर्वी खार्व क्षेत्र में चार बस्तियों पर फिर से कब्जा करने का दावा किया है।

यूक्रेन के सशस्त्र बलों ने कहा कि चकार्सी टायशकी, रस्की टिशकी, रुबिजन और बेराक सभी को रूस से वापस छीन लिया गया है।यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेनी सेना धीरे-धीरे रूसी सेना को खार्व से बाहर धकेल रही हैं।