विदेश

Ukrainian PM ने जर्मन के मंत्री से की बात, संघर्ष के बाद पुनर्निर्माण को लेकर हुई चर्चा

यूक्रेन में उद्यमों के संचालन को सुनिश्चित करने के लिए बुनियादी ढांचे को जल्द से जल्द बहाल करने की आवश्यकता है

कीव: यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस श्यामल (Prime Minister Denis Shyamal) ने कीव में जर्मनी के आर्थिक सहयोग और विकास मंत्री स्वेंजा शुल्ज (Development Minister Svenja Schulz) के साथ वार्ता की।

इस दौरान उन्होंने संघर्ष के बाद के देश के पुनर्निर्माण को लेकर चर्चा की।श्यामल ने बातचीत के बाद टेलीग्राम पर लिखा, यूक्रेन में उद्यमों के संचालन को सुनिश्चित करने के लिए बुनियादी ढांचे को जल्द से जल्द बहाल करने की आवश्यकता है।

बुनियादी ढांचे को जल्द से जल्द बहाल करने की आवश्यकता

शिन्हुआ समाचार एजेंसी (Xinhua News Agency) ने श्यामल के हवाले से कहा कि छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों के लिए वित्तीय सहायता यूक्रेनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने में मदद करेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने पिछले सप्ताह जी7 देशों से यूक्रे न के पुनर्निर्माण में नेतृत्व करने का आह्वान किया।श्यामल ने कहा कि यूक्रेन के यूरोपीय एकीकरण (European Integration) के लिए उन्हें जर्मनी के समर्थन पर भरोसा है।

श्यामल ने कहा कि यूक्रेन यूरोपीय संघ (Ukraine EU) के खाद्य सुरक्षा, ऊर्जा संक्रमण, डिजिटलीकरण और बढ़ी हुई सामूहिक सुरक्षा में योगदान करने के लिए तैयार है।यही नहीं, यूक्रेन यूरोपीय सामानों के लिए एक नए बाजार की पेशकश भी करेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker