टेक्नोलॉजी

इस साल Phone Production में 30 मिलियन यूनिट की कटौती कर सकता है Samsung

उत्पादन घटाकर 280 मिलियन यूनिट करने का फैसला

सोल: महामारी संकट के बीच, दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग (Samsung) ने कथित तौर पर इस साल अपने फोन के प्रोडक्शन में 30 मिलियन यूनिट की कटौती करने का फैसला किया है।

सैममोबाइल की रिपोर्ट के अनुसार, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि सैमसंग (Samsung) अपने निम्न से लेकर मध्य-अंत और प्रमुख मॉडल तक उत्पादन लक्ष्य में कटौती कर रहा है।

सैमसंग (Samsung) कथित तौर पर 2022 में 310 मिलियन यूनिट स्मार्टफोन का उत्पादन करने जा रहा था, लेकिन अब उसने इसे घटाकर 280 मिलियन यूनिट करने का फैसला किया है।

वैश्विक आर्थिक स्थिति ने मांग को प्रभावित किया है

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने शुरुआत में 2022 में 300 मिलियन यूनिट का उत्पादन करने का लक्ष्य रखा था क्योंकि 2017 के बाद यह आंकड़ा अभी तक नहीं आया है।

हालांकि, वैश्विक आर्थिक स्थिति ने मांग को प्रभावित किया है और कंपनी को प्रतिक्रिया देनी है।अन्य कंपनियों ने कथित तौर पर इस चुनौतीपूर्ण आर्थिक माहौल का सामना करने के लिए इसी तरह के कदम उठाए हैं।

माना जाता है कि एप्पल (Apple) ने 2022 के लिए भी अपने स्मार्टफोन उत्पादन में कटौती की है। कंपनी कथित तौर पर आईफोन एसई (iPhone SE) के उत्पादन में 20 प्रतिशत की कटौती कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker