विदेश

FBI कार्यालय में प्रवेश की कोशिश पर अमेरिकी पुलिस ने गोली से उड़ाया

`वाशिंगटन: अमेरिका के ओहियो स्थित फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (FBI) के कार्यालय में प्रवेश की कोशिश कर रहे एक बंदूकधारी को Police ने Gun Shot से उड़ा दिया। उसकी मौत के बाद मामले की व्यापक जांच की जा रही है।

अमेरिकी जांच Agency FBI के सिनसिनाटी स्थित कार्यालय में एक बंदूकधारी अवैध ढंग से प्रवेश करने का प्रयास कर रहा था। Police ने उससे आत्मसमर्पण को कहा किन्तु वह इसके लिए राजी नहीं हुआ।

FBI कार्यालय में घुसने में नाकाम होने के बाद बंदूकधारी ने कार से भागने से पहले एक फायर किया और राइफल दिखाई। पुलिस अधिकारियों ने वाहन का पीछा किया और वह एक ग्रामीण इलाके में रुक गया।

पुलिस की गोली से उक्त बंदूकधारी की मौत हो गयी

एक बार जब वाहन रुक गया, तो पुलिस अधिकारियों और संदिग्ध के बीच Firing हो गई। अधिकारियों ने संदिग्ध के साथ बातचीत करने का प्रयास किया, लेकिन उसने आत्मसमर्पण नहीं किया। इसी दौरान पुलिस की गोली से उक्त बंदूकधारी की मौत हो गयी।

FBI का यह कार्यालय America के अत्यधिक संरक्षित व सुरक्षित क्षेत्रों में से एक है। ऐसे में इतने महत्वपूर्ण क्षेत्र में सेंध लगाने के पीछे के मकसद का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कहीं उक्त हथियारबंद व्यक्ति का संबंध किसी चरमपंथी समूह से तो नहीं था।

बंदूकधारी की पहचान उजागर नहीं कर रहे है

Ohio Police के प्रमुख अधिकारी Denise के मुताबिक उक्त बंदूकधारी ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। इस समय सभी तथ्यों पर जांच के साथ यह भी पता लगाया जा रहा है कि यह बंदूकधारी छह जनवरी को Capitol Hill पर हुए हमले में शामिल लोगों में से तो नहीं था।

पुलिस उसके Social Media से जुड़ाव की पड़ताल भी कर रही है। Police अधिकारी मारे गए बंदूकधारी की पहचान उजागर नहीं कर रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker