Uncategorized

गर्मी में Skin Problems से बचने के लिए इस्तेमाल करें दही के ये फेसपैक, Skin को देगा Bright Look

Skin Care : गर्मी में कई तरह की Skin Problems से बचने के लिए कई तरह के घरेलू नुस्खिन भी उपयोग किए जाते हैं जो काफी हद तक कारगर भी होते हैं।

Skin Care : गर्मी में कई तरह की Skin Problems से बचने के लिए कई तरह के घरेलू नुस्खे भी उपयोग किए जाते हैं जो काफी हद तक कारगर भी होते हैं।

नींबू से लेकर टमाटर तक, या फिर दही की बात करें तो लोग हर एक चीज़ अपने चेहरे पर लगा लेते हैं।

दही कुछ लोगों की डाइट का अहम हिस्सा होती है। पोषक तत्वों से भरपूर दही का Face Pack चेहरे को खूबसूरत ग्लोइंग बनाने में मदद करती है।

दही में मौजूद Anti-Bacterial Anti-Fungal गुण चेहरे पर कील-मुहांसे झुर्रियों को दूर करने में कारगर होते हैं।

Skin Care Routine: Apply 2 spoons of curd on the face like this, the stains will be discharged, the face will glow - Dbp News

वहीं लैक्टिक एसिड, जिंक मिनरल्स से भरपूर दही चेहरे के दाग-धब्बों टैनिंग जैसी परेशानियों को दूर करके फेस पर ग्लो लाने का काम भी करती है। अगर आप भी दही का इस्तेमाल फेस पर लगाने के लिए करती हैं तो इसके साथ आप कुछ चीज़ों को मिला कर फेसपैक भी बना सकती हैं।

दही के उपाय:

– त्वचा से टैनिंग सनबर्न की समस्या को दूर करने के लिए दही मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक काफी मदद करता है।

इसे बनाने के लिए बॉउल में 1 चम्मच दही, 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी का पाउडर 1 चम्मच एलोवेरा जेल को अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें।

अब इस फेस पैक को चेहरे पर अच्छी तरह से अप्लाई करें 15 मिनट सूखने के बाद चेहरे को पानी से धो लें। इसके बाद कॉटन की मदद से चेहरे पर हल्के हाथ से गुलाब जल लगा लें।

Curd-Skin-Care-Routine की ताज़ा खबरे, Curd-Skin-Care-Routine Breaking News in Hindi - News24 Hindi

– दही ओट्स का फेस पैक चेहरे की डेड स्किन सेल्स को रिमूव करता है। इसे बनाने के लिए 2 चम्मच दही में 1 चम्मच ओट्स मिलाकर कुछ देर भीगने दें फिर इसका पेस्ट बनाकर चेहरे गर्दन पर मसाज करें। इसके 15 मिनट बाद चेहरे को ताजे पानी से धो लें।

– दही टमाटर का फेस पैक चेहरे के पीएच लेवल को मेंटेन करके पोर्स को साफ रखता है। जिससे पिंपल्स एक्ने की समस्या से निजात मिलती है।

इसे बनाने के लिए 1 चम्मच दही में आधे टमाटर का रस नींबू का रस मिलाकर फेस गर्दन पर लगाएं। फिर 10-15 मिनट तक सूखने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

– अंडे दही का मिक्सचर चेहरे को ब्राइट लुक देता है। साथ ही इससे स्किन सॉफ्ट ग्लोइंग भी बनती है।

इस फेस पैक को बनाने के लिए 2 चम्मच दही में अंडे का सफेद पार्ट 1 केला मैश करके मिला लें। अब इसमें 1 चम्मच बेसन एड करें। इस पेस्ट को चेहरे गर्दन पर लगाएं 15 मिनट सूखने के बाद धो लें।

यह भी पढ़ें: Horoscope : आज इन राशियों को सावधान रहने की आवश्यकता, देखें आज का अपना Rashifal 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker