भारत

हमें तो रोजगार चाहिए, इन्वेस्टमेंट चाहिए, फिर अडानी हो या अंबानी….सब का स्वागत हैः अशोक गहलोत

जयपुर: CM Ashok Gahlot का कहना है कि गौतम अडानी (Gautam Adani) हों या कोई भी अडानी हों, अंबानी हों। अमित शाह (Amit Shah) के पुत्र जय शाह हों या कोई और।

जो भी इंडस्ट्री के लोग हैं, हम यहां पर सबका स्वागत करेंगे। हमें तो रोजगार (Employement) चाहिए, इन्वेस्टमेंट (Investment) चाहिए।

गहलोत शनिवार को जयपुर (Jaipur) के सीतापुरा में एमएसएमई कॉन्क्लेव (MSME Conclave) के बाद मीडिया से चर्चा कर रहे थे।

भाजपा को इन्वेस्ट समिट का विरोध उल्टा पड़ेगा

इन्वेस्ट राजस्थान समिट (Invest Rajasthan Summit) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं के बयानों पर मुख्यमंत्री गहलोत ने पलटवार करते हुए कहा कि इन्वेस्ट समिट की आलोचना करना और मुद्दा बनाना BJP को महंगा पड़ेगा। कल मैं उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathod) को सुन रहा था।

राठौड़ जब तक बोलते नहीं हैं, तब तक उन्हें नींद नहीं आती है। उनकी बातों में कोई दम नहीं है। भाजपा को इन्वेस्ट समिट का विरोध उल्टा पड़ेगा।

हर नौजवान कहेगा कि उन्हें रोजगार की सुविधा मिल रही है, उस रोजगार का ये विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन्वेस्ट समिट में शुक्रवार को तीन हजार लोग आए, क्या ये कांग्रेस के लोग थे। ये कोई पार्टी का या प्राइवेट प्रोग्राम नहीं है, ये तो इन्वेस्टर्स का प्रोग्राम है। ये जो अड़चनें पैदा कर रहे हैं, उसकी निंदा करता हूं।

राजस्थान में निवेश का बेहतर वातावरण

राजस्थान में करीब ग्यारह लाख करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्ताव आए हैं। इससे साफ है कि प्रदेश की छवि बदली है। अब इन्वेस्टमेंट फ्रेंडली डेस्टिनेशन (Friendly Destination) की छवि बनी है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में निवेश का बेहतर वातावरण है। रिफाइनरी बन रही है, तेल निकल रहा है, सोलर ऊर्जा में स्कोप है।

हम मानते है कि जितने एमओयू हुए हैं, वे शत प्रतिशत धरातल पर नहीं उतर सकते हैं लेकिन पचास प्रतिशत भी निवेश प्रस्ताव पूरे हों तो भी बहुत हैं। इसी का हम प्रयास कर रहे हैं।

इन्वेस्ट राजस्थान से करीब नौ लाख युवाओं के लिए रोजगार के अवसर मिलने की संभावना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker