टेक्नोलॉजी

Whatsapp पेमेंट्स भारत में कैशबैक फीचर का कर रहा परीक्षण

नई दिल्ली: फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी Whatsapp भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए कैशबैक नामक भुगतान के लिए एक और सुविधा पर काम कर रही है। इस नए फीचर के जरिए चैट बार से जल्दी भुगतान करा जा सकेगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार, जैसा कि नाम से पता चलता है कि उपयोगकर्ता 48 घंटों के बाद Whatsapp पेमेंट्स का उपयोग करने से कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

कंपनी अपने यूजर्स को Whatsapp पेमेंट्स को आजमाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कैशबैक पेश कर रही है, जो पैसे भेजने का एक सुरक्षित और आसान तरीका है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि सभी को कैशबैक मिलेगा या केवल वे उपयोगकर्ता जिन्होंने Whatsapp पर कभी भुगतान नहीं भेजा है, लेकिन व्हाट्सएप यह स्पष्ट करने जा रहा है कि यह सुविधा कब उपलब्ध होगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ध्यान दें कि यह भारत में यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) भुगतान तक सीमित है, यूजर्स केवल एक कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं और आप उनके भुगतान के लिए 10 रुपये तक कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

हालांकि, इसमें कहा गया है कि फीचर के आधिकारिक रिलीज से पहले यह वैल्यू बदल सकती है।

हाल ही में, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने भारत में अपनी भुगतान सेवाओं की पेशकश को मजबूत करने के लिए प्लेटफॉर्म पर पेमेंट्स बैकग्राउंड फीचर पेश किया था।

Whatsapp पर यूपीआई के जरिए नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के साथ साझेदारी में बनाया गया भुगतान सुविधा फीचर भारत में एक प्रथम, वास्तविक समय भुगतान प्रणाली है जो 227 से अधिक बैंकों के साथ लेनदेन को सक्षम बनाती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker