रिलेशनशिप

जोखिम भरे क्यों है ये 5 SEX पोजीशन?

लाइफस्टाइल: Sex Life को और ज़्यादा मजेदार बनाने में SEX Position बहुत बड़ा रोल अदा करती है। इसलिए तो अधिकतर कपल्स SEX पोजीशन चेक करते रहते हैं।

कामसूत्र के अनुसार, कई प्रकार के सेक्स पोजीशन (SEX Position) हैं, मगर हर पोज को कर पाना आसान नहीं और न ही उन्हें जानकारी के बगैर आजमाना चाहिए।

क्योंकि, उससे पेनिस को नुकसान पहुंच सकता है। साथ ही Vagina के लिए भी घातक सिद्ध हो सकता है। ऐसे में हमें SEX Position ट्राय करते वक्त बहुत सारी बातों का ध्यान रखना होता है। जो लोग इन बातों को नजरअंदाज करते हैं उन्हें शारीरिक नुकसान पहुंचता है।

पेनाइल फ्रैक्चर
योनि का फटना
SEX के वक्त दर्द
बेमजा सेक्स लाइफ

हां, अगर आप सेक्स पोजीशन को संभल कर नहीं करते हैं, तो इससे उपरोक्त समस्या हो सकती है। इसलिए हम कुछ ऐसे सेक्स पोजीशन बताने जा रहे हैं, जो करने से बचने चाहिए। खासकर, इससे लड़कों को बुरी तरह नुकसान पहुंच सकता है।

लिंग/ पेनिस के लिए खतरनाक SEX पोजीशन (Most Dangerous Sex Positions for Penis)

Most Dangerous Sex Positions for Penis

SEX Position 1. डॉगी स्टाइल (Doggy Style Sex Position) Most Dangerous Sex Positions for Penis

डॉगी स्टाइल सेक्स पोजीशन (Doggy Style Sex Position) शायद ही कोई कपल करना पसंद न करे। इस तरह से अधिकतर लोग सेक्स करना पसंद करते हैं।

इसलिए इसे सबसे पसंदीदा सेक्स पोजीशन बताया जाता है। इस पोजीशन में सेक्स करने के लिए महिला साथी घुटनों पर झुकते हुए सेक्स करती है।

यह सेक्स पोजीशन बहुत ही फेमस पोजीशन में से एक है। लेकिन आपको यह जानकार निराशा होगी, कि यह सेक्स पोजीशन खतरनाक भी है। इस पोजीशन में सेक्स करते हुए महिला और पुरुष दोनों को नुकसान पहुंच सकता है।

डॉगी स्टाइल क्यों है जोखिम भरा?

इस तरह के सेक्स पोजीशन (Sex Position) को करते वक्त पुरुष अपना लिंग महिला की योनि में पीछे की ओर से प्रवेश कराता है। ऐसा बलपूर्वक किया जाता है।

जो लोग नए होते हैं उनको दिक्कत भी होती है। कई बार तेजी से करने के दौरान लिंग इधर-उधर हो जाता है। इससे लिंग टूट या जख्मी हो जाता है। साथ ही योनि भी फट सकती है।

SEX Position 2. रिवर्स काऊ गर्ल (Reverse cowgirl Sex Position) Most Dangerous Sex Positions for Penis

रिवर्स काऊ गर्ल भी पुरुषों को पसंद आने वाला सेक्स पोजीशन है। इस सेक्स पोजीशन में ऊपर महिला होती है। इस पोजीशन में महिला का मुंह, पुरुष के पैरों की तरफ होता है। इसके बाद पुरुष अपना लिंग योनि में प्रवेश करता है। यह मजेदार है लेकिन जोखिम से भरा हुआ है।

Most Dangerous Sex Positions for Penis

जोखिम भरा क्यों है रिवर्स काऊ गर्ल?

रिवर्स काऊ गर्ल सेक्स पोजीशन (Reverse Cow Girl Sex Position) में पुरुष के लिंग को नुकसान पहुंचने का खतरा अधिक रहता है।

बताया जाता है कि इस पोजीशन के कारण पेनाइल फ्रैक्चर होने की संभावना अधिक रहती है।

SEX Position 3. काऊगर्ल (Woman on top/ cowgirl Sex Position)Most Dangerous Sex Positions for Penis

काऊगर्ल सेक्स पोजीशन (Cowgirl Sex Position) के लिए भला कौन-सा लड़का मना कर सकता है। इसमें महिला पुरुष पार्टनर के ऊपर होती है।

इस तरह के पोजीशन को लड़के और लड़की दोनों अच्छी तरह से Enjoy करते हैं। जबकि इसे भी जोखिम भरे सेक्स पोजीशन में रखा गया है।

जोखिम भरा क्यों है काऊगर्ल सेक्स पोजीशन?

महिला पार्टनर के ऊपर रहने के कारण पेनिस और टेस्टिस पर पूरी तरह दबाव पड़ता है। इसके कारण पुरुषों के प्राइवेट पार्ट्स में दर्द होने की संभावना बनी रहती है। कई बार पुरुषों का ऊपरी पार्ट छिल भी जाता है।

Most Dangerous Sex Positions for Penis

SEX Position 4. मिशनरी (Missionary Sex Position)

इस सेक्स पोजीशन में महिला जो अपनी पीठ के बल लेटती है और पुरुष उसके ऊपर होता है और उसका चेहरा उसके विपरीत होता है। इस तरह से इस सेक्स पोजीशन को किया जाता है। किंतु यह भी खतरे से खाली नहीं।

यह जोखिम भरा क्यों है मिशनरी सेक्स पोजीशन?

मिशनरी सेक्स पोजीशन (Missionary Sex Position) में पेनिस और योनि का घर्षण काफी अधिक होता है। इस कारण से इसे घातक बताया जाता है। क्योंकि अधिक घर्षण के कारण प्राइवेट पार्ट्स को नुकसान पहुंचता है। इससे पेनिस की संवेदनशीलता खत्म हो सकती है।

Most Dangerous Sex Positions for Penis

SEX Position 5. द पोगो स्टिक (The Pogo Stick Sex Position) Most Dangerous Sex Positions for Penis

इस तरह की सेक्स पोजीशन को करना सभी कपल्स के लिए संभव नहीं। फिर भी बहुत सारे कपल्स करते हैं।

द पोगो स्टिक सेक्स पोजीशन (The Pogo Stick Sex Position) में लड़का अपनी पार्टनर को पूरी तरह गोद में उठाकर नीचे पेनिस को प्रवेश करता है।

जोखिम भरा क्यों है द पोगो स्टिक SEX Position?

कई बार जोश-जोश में लड़के अपने से भारी पार्टनर (Partner) को उठा लेते हैं। इससे उनके कमर में मोच आ सकती है।

इसके अलावा Sex करते-करते लड़की अगर हाथ से छूट गई तो पेनिस को बुरी तरह चोट लग सकता और जख्मी हो सकते हैं।

Back to top button
x
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker