हेल्थ

भूल कर भी रात में नहीं कीजिए Wifi Router का Use, कई बीमारियां…

Wifi Router Tips: Wifi Router का इस्तमाल आजकल सभी घरों में होता है। लेकिन रात (Wifi Router Using In night) में इसे चलाने की सलाह नहीं दी जाती है।

कई बार लोग इसे नजरअंदाज करते हैं और रात भर घरों में Wifi Router चलता रहता है। ऐसा करना काफी खतरनाक साबित हो सकता है।

भूल कर भी रात में नहीं कीजिए Wifi Router का Use, कई बीमारियां…-Do not use WiFi Router at night even by mistake, many diseases can occur…

रात को क्यों ना इस्तमाल करें Wifi Router

1. इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिएशन (Electromagnetic Radiation) की वजह से शरीर में होने वाली बीमारियों से अगर आप खुद को बचाए रखना चाहते हैं तो कोशिश करनी चाहिए कि एक बार इस्तेमाल खत्म होने के बाद Wifi Router को बंद कर देना चाहिए। लोगों को उसके बारे में जानकारी नहीं होती लेकिन ऐसा असल में होता है ऐसे में आपको आगे से सावधानी बरतनी चाहिए।

2. इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिएशन (Electromagnetic Radiation) की वजह से शरीर में कुछ ऐसी बीमारियां जन्म ले सकते हैं जो बेहद ही खतरनाक है और इनसे आपका शरीर बुरी तरह से प्रभावित हो सकता है।

3. अगर आपके घर में Wifi Router रात भर चलता रहता है तो इससे निकलने वाला इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिएशन (Electromagnetic Radiation) की वजह से कुछ समय बाद आपके शरीर में कई बीमारियां जन्म ले सकती हैं।

ऐसा राउटर से निकलने वाले रेडिएशन (Radiation) की वजह से होता है जिसके बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी होती ही नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker