बिहार

2 KM चलकर ही आप बिहार से पहुंच जाएंगे झारखंड, नितिन गडकरी ने किया शिलान्यास

पटना/बक्सर/रोहतास: केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नीतीन गडकरी (Nitin Gadkari) ने नौहट्टा प्रखंड (Nauhatta Block) क्षेत्र के बहुप्रतीक्षित पंडुका पुल (Panduka Bridge) निर्माण का शिलान्यास कार्यक्रम का शुभारंभ दीप जलाकर किया।

इस मौके पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) व अन्य नेता उपस्थित थे।

करीब 50 लाख की आबादी को केंद्र सरकार आवागमन का ऐसा तोहफा देने जा रही है, जिससे इन लोगों एक राज्य से दूसरे राज्य में चंद घंटों में पहुंचने का सपना तो पूरा हो ही जाएगा, आर्थिक रूप से भी लोग सबल हो सकेंगे।

इस पुल को शुरू होने से बिहार के करीब 50 लाख लोगों को लाभ होने वाला है। पुल के बन जाने से लोग मात्र दो किलोमीटर चलकर ही पड़ोसी राज्य झारखंड में प्रवेश कर जाएंगे।

केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि पंडुका क्षेत्र में इस पुल के बनने से आस-पास के क्षेत्रों को लाभ होगा और औद्योगिक (Industrial), कृषि एवं डेयरी उत्पाद (Agricultural and Dairy Products) की बाजार तक पहुंच आसान होगी।

Nitin Gadkari

गडकरी ने कहा….

इससे समय और ईंधन की भी बचत होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में बिहार की समृद्धि और विकास को सुनिश्चित करने की दिशा में केंद्र सरकार निरंतर अग्रसर है।

नितिन गडकरी ने कहा कि बिहार की सड़क अमेरिका की सड़क से भी अच्छी होगी। उन्होंने कहा कि जो मैं बोलता हूं वो 100 प्रतिशत होता है।

 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker