बिहार

नीतीश कुमार को जान से मारने की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार

पटना: CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को जान से मारने की धमकी देने के आरोपी (Accused) युवक को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। बिहार और गुजरात पुलिस (Bihar and Gujarat Police) ने एक जॉइंट ऑपरेशन (Joint Operation) में आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) किया है।

पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी को Gujarat के सूरत शहर (Surat City) से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बतताया कि आरोपी की पहचान 28 साल के अंकित विनय कुमार मिश्रा (Vinay Kumar Mishra) के रूप में हुई है।

आरोपी अंकित बिहार के वैशाली जिले (Vaishali District) के मानिकपुर गांव का रहने वाला है और पिछले 6 साल से सूरत में रह रहा था।

Youth arrested for threatening to blow up Bihar CM Nitish Kumar - The Hindu

विनय मिश्रा ने नीतीश कुमार को बम से मारने की धमकी दी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विनय मिश्रा ने एक निजी मीडिया संगठन (Private Media Organization) को फोन किया था और Nitish Kumar को बम से मारने की धमकी दी।

चूंकि मामला बेहद संवेदनशील (Extremely Sensitive) था, इसलिए पटना पुलिस ने तुरंत आरोपियों की लोकेशन का पता लगाने के लिए एक टीम गठित की और मिश्रा की Location सूरत (Surat) में ट्रेस की गई।

आरोपी की लोकेशन पता चलने के बाद उसे पकड़ने के लिए एक टीम वहां भेजी गई। पटना पुलिस (Patna Police) ने सूरत पुलिस की मदद से शहर के लस्काना इलाके में छापा मारा और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Kutch land regularisation case: Days after ex-IAS Sharma's arrest, another  former top official held | Cities News,The Indian Express

आरोपी सूरत में एक पावरलूम फैक्ट्री में मजदूर के रूप में काम कर रहा

Surat अपराध शाखा के इंस्पेक्टर ललित वागरिया (Lalit Wagaria) ने कहा, आरोपी ने 20 मार्च को एक मीडिया संगठन (Media Organization) को फोन किया था और अगले 36 घंटों में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

उन्होंने कहा, ‘हमने आरोपी का पता लगाने के लिए तकनीकी और मानव संसाधन (Human Resource) का इस्तेमाल किया और लस्काना इलाके में पहुंचे। आरोपी सूरत में एक पावरलूम फैक्ट्री (Powerloom Factory) में मजदूर के रूप में काम कर रहा था।

उसने मीडिया संगठनों (Media Organizations) के फोन नंबर खोजने और बिहार के CM नीतीश कुमार को धमकाने के लिए Google का इस्तेमाल किया था।’

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker