झारखंड

पलामू बंद के दौरान 10 छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया

विभिन्न छात्र संगठनों के द्वारा बुलाये गए झारखंड बंद का पलामू में आंशिक असर देखा गया, राची और बिहार जाने वाली बसों का परिचालन नहीं हुआ

पलामू : जिले में अग्निपथ भर्ती योजना (Agneepath Recruitment Scheme) के विरोध में आंदोलन कर रहे 10 छात्रों को पलामू पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया है।

सभी छात्रों को टाउन थाना परिसर में रखा गया है। गौरतलब है कि अग्निपथ भर्ती के विरोध में विभिन्न छात्र संगठनों ने रविवार को पलामू बंद की घोषणा की थी।

बंद को सफल बनाने के लिए छात्र संगठन AISA और AISF के सदस्य सड़कों पर उतरे। इस दौरान छात्र संगठनों ने रेडमा चौक और छह मुहान को जाम करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने जाम को असफल कर दिया। इस दौरान 10 छात्रों को हिरासत में लिया गया।

बंद का पलामू में आंशिक असर रहा

विभिन्न छात्र संगठनों के द्वारा बुलाये गए झारखंड बंद का पलामू में आंशिक असर देखा गया। राची और बिहार जाने वाली बसों का परिचालन नहीं हुआ।

पलामू (Palamu) के बाजार सामान्य तरीके से खुले रहे। बंद के दौरान रांची और बिहार छोड़कर सभी इलाकों में चलने वाले यात्री बसों का परिचालन सामान्य रहा।

हर जगह दिखी पुलिस की तैनाती

छात्र संगठनों के आज के झारखंड बंद (Jharkhand bandh) को देखते हुए पलामू के विभिन्न चौक-चौराहों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर में 500 से अधिक पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई थी।