भारत

सांगली साधु हमला मामले के 8 आरोपी में 2 कांग्रेस कार्यकर्ता, सरपंच, उपसरपंच सहित 26 पर FIR दर्ज

मुंबई: सांगली जिले में साधु हमला मामले (Sadhu Attack Case) में गिरफ्तार (Arrest) 8 आरोपितों में से दो कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और दो सरपंच व उपसरपंच हैं।

इस मामले में Police 26 आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज करके गहन छानबीन कर रही है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुलिस महानिदेशक (Director General of police) को इस मामले में कठोर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

दरअसल पीटे गए चारों साधु उत्तर प्रदेश (UP) के वाराणसी में मथुरा पंचदर्शन जूना अखाड़े के हैं। वे हमेशा विभिन्न धार्मिक स्थलों पर जाते हैं।

हमेशा की तरह उन्होंने कर्नाटक के कुछ धार्मिक स्थलों का दौरा किया। फिर मंगलवार को वारकरी संप्रदाय के प्रमुख स्थल भगवान के दर्शन के लिए पंढरपुर जा रहे थे।

भीड़ से बचाकर Hospital में इलाज करवाया

सांगली जिले की जत तहसील के लवंगा गांव में इन साधुओं ने एक बच्चे से पंढरपुर का रास्ता पूछा। इससे यह अफवाह फैल गई कि गांव में बाल चोरों का एक गिरोह आया है और चारों साधुओं की ग्रामीणों ने मंगलवार को बेरहमी से पिटाई की थी।

इसकी खबर मिलते ही उमदी पुलिस स्टेशन (Umdi Police Station) की टीम मौके पर पहुंची और उन्हें भीड़ से बचाकर Hospital में इलाज करवाया।

इसके बाद साधु पंढरपुर की ओर रवाना हो गए थे। इस घटना का Video Social Media पर वायरल होने के बाद पुलिस महानिदेशक ने सांगली जिला पुलिस अधीक्षक से मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

इसके बाद Police ने खुद यह मामला सांगली जिले के उमदी पुलिस स्टेशन में दर्ज किया और मामले की गहन छानबीन जारी है।

BJP प्रवक्ता राम कदम ने कहा कि इस घटना में दो हमलावर कांग्रेसी हैं। इसलिए मामले की गहन छानबीन की जानी चाहिए और मारपीट के मकसद का पता लगाया जाना चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker