बिजनेस

iphone को खरीद सकेंगे अब EMI पर

नई दिल्ली: यूजर्स अब पसंदीदा आईफोन (iphone) को किस्तों पर खरीद सकेंगे। Apple कुछ समय से हार्डवेयर सब्सक्रिप्शन सर्विस (Hardware Subscription Service) पर काम कर रही है।

कथित तौर पर इस हार्डवेयर मेंबर्शिप के जरिए यूजर्स मासिक शुल्क के साथ Apple से आईफोन्स और अन्य आइटम खरीद सकेंगे। हालांकि Apple ने अभी तक इस रिपोर्ट पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

ऐपल के एनुअल इवेंट के चलते सब्सक्रिप्शन सर्विस की घोषणा

मार्क ग्रुमन (Mark Grauman) ने बताया कि ऐपल कथित तौर पर सब्सक्रिप्शन सर्विस (Subscription Service) पर पर काम कर रही है। ग्रुमन के मुताबिक Apple इस सेवा को इस साल के अंत में या अगले साल लॉन्च कर सकती है।

कथित तौर पर ऐपल के एनुअल इवेंट के चलते सब्सक्रिप्शन सर्विस की घोषणा नहीं की गई थी। क्योंकि यह iphone खरीदने का बिल्कुल नया तरीका है। इसलिए इससे लॉन्च डे (Launch Day) में Complexity पैदा हो सकती थी।

फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि ऐपल के कितने डिवाइस इस सब्सक्रिप्शन सर्विस का हिस्सा होंगे और क्या यह Apple के मैक इकोसिस्टम तक भी विस्तारित होगा या नहीं।

गुरमन ने अपने न्यूजलेटर में यह भी कहा कि सब्सक्रिप्शन फीस यूजर्स द्वारा चुने गए डिवाइस पर भी निर्भर करेगी। बता दें कि ग्रुमन ने ऐपल द्वारा इस साल मार्च में सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू करने की भविष्यवाणी की थी।

हालांकि, All-in-One Subscription की अटकलें वास्तव में कुछ साल पुरानी हैं, विश्लेषकों का मानना है कि यह Apple के लिए एक बेहद जरूरी है।यह भी माना जा रहा है कि हार्डवेयर सब्सक्रिप्शन निवेशकों के लिए फायदेमंद हो सकता है। बता दें कि हाल ही में एप्पल ने कंपनी के वार्षिक कार्यक्रम में अपने प्रोडक्ट्स की लेटेस्ट सीरीज लॉन्च की थी।

एक रिपोर्ट का दावा है कि आने वाले हफ्तों में इस तरह की सर्विस देखने को मिल सकती है। फिलहाल सर्विस की टेस्टिंग चल रही है और इसकी घोषणा इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker