मनोरंजन

Netflix अपने यूजर्स के लिए लेकर आया नया फीचर

Netflix TV : स्ट्रीमिंग दिग्गज Netflix विश्व स्तर (World Level) पर अपने TV उपयोगकर्ताओं (TV Users) के लिए एक नया फीचर (New Feature) शुरू कर रहा है जो उन्हें Subtitles और बंद कैप्शन के आकार और स्टाइल को अनुकूलित करने का विकल्प देता है।

टेकक्रंच (Techcrunch) की रिपोर्ट के मुताबिक, नया अपडेट उपयोगकर्ताओं (Update Users) को तीन आकारों (छोटे, मध्यम और बड़े) और चार स्टाइल्स/कलर्स (डिफॉल्ट सफेद Text विकल्प, ड्रॉप शैडो (Drop Shadow), लाइट और कंट्रास्ट) में से चुनने की अनुमति देता है।

इससे पहले, Netflix उपयोगकर्ता वेब (Netflix User Web) के माध्यम से केवल उपशीर्षक और बंद कैप्शन के अनुकूलन विकल्पों का उपयोग करने में सक्षम थे।

Netflix अपने यूजर्स के लिए लेकर आया नया फीचर-Netflix brought a new feature for its users

इस अपडेट से TV यूजर्स का व्यूइंग एक्सपीरियंस बेहतर होगा

इस अपडेट से TV यूजर्स (TV Users) का व्यूइंग एक्सपीरियंस (Viewing Experience) बेहतर होगा। उदाहरण के लिए, उपशीर्षक का सही आकार और स्टाइल सेट करने से नेत्रहीनों, बधिरों और कम सुनने वाले दर्शकों की वास्तव में मदद मिल सकती है।

स्ट्रीमिंग डेटा एनालिटिक्स कंपनी कॉन्विवा (Streaming Data Analytics Company Conviva) के अनुसार, पिछले साल की पहली तिमाही में वैश्विक स्तर (Global Scale) पर सभी स्ट्रीमिंग मिनटों का 77 प्रतिशत कनेक्टेड TV (Connected TV), स्मार्ट TV और गेमिंग कंसोल जैसे बड़े डिस्प्ले पर हुआ।

Netflix अपने यूजर्स के लिए लेकर आया नया फीचर-Netflix brought a new feature for its users

रिपोर्ट में कहा गया, आज का Netflix Update स्ट्रीमर द्वारा Audio और उपशीर्षक विवरण के लिए बैज लॉन्च करने के लगभग एक साल बाद आया है, साथ ही 30 से अधिक भाषाओं में 11,000 घंटे से अधिक वर्णनात्मक ऑडियो तक विस्तारित किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker