झारखंड

दुमका की बेटी की पेट्रोल छिड़कर हत्या करने वाले आरोपियों को मदद पहुंचाने के लिए मुंबई से पहुंचा संस्था का सदस्य

दुमका: पेट्रोल छिड़ककर (Sprinkling Petrol) एक लड़की की हत्या करने के मामले में जेल में बंद दो आरोपियों (Two Accused) को मदद पहुंचाने के लिए मुंबई (Mumbai) से एक संस्था आगे आई है।

जेल में दोनों आरोपियों शाहरुख हुसैन और मोहम्मद नईम (Shahrukh Hussain and Mohammad Naeem) को सामाजिक कार्यकर्ता विनय दुबे कानूनी सहायता (Legal Aid) प्रदान करेंगे। इसके लिए वे Dumka पहुंच गए हैं।

कानूनी पहलुओं की जानकारी ली

दुमका पहुंचने के बाद दुबे ने केंद्रीय कारा (Central Jail) में जाकर सभी तरह की कानूनी पहलुओं की जानकारी जुटाई।

उन्होंने बताया कि उनके अधिवक्ता ने इस मामले में स्पीडी ट्रायल (Speedy Trial) कराने के लिए अर्जी लगाई है। पैरवी न करने की कर रखी है घोषणा अधिवक्ता इस मामले के तमाम पक्षों का अध्ययन कर रहे हैं।

कागजी प्रक्रिया पूरी की जाएगी

न्यायालय (Court) में दोनों आरोपितों की पैरवी के लिए अधिवक्ता उपलब्ध कराएंगे। इसके लिए तमाम कागजी प्रक्रिया (Paper Process) पूरी की जा रही है।

इसी क्रम कहा कि चूंकि यह मामला काफी संवेदनशील और भावनात्मक (Sensitive and Emotional) पहलुओं से जुड़ा है। संभवत: यही कारण है कि यहां के बार एसोसिएशन ने आरोपित का केस लड़ने से मना कर दिया है।

कहा कि मेरी मंशा भी इस मामले में स्वच्छ न्याय सुलभ कराना है। बता दें कि पेट्रोल छिड़ककर हत्या (Murder by Sprinkling Petrol) करने के मामले ने जिले ही नहीं पूर राज्य के लोगों में रोष फैला दिया था।

इसके बाद कई स्थानों पर लोगों ने प्रदर्शन करते हुए सख्त और जल्द कार्रवाई (Strict and Prompt Action) की मांग की थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker