मनोरंजन

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का Fake वीडियो अचानक वायरल, AI की मदद से फेस को…

Rashmika Mandana Fake Video: अभिनेत्री रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) को लोग उनके Cuteness की वजह से पसंद करते हैं। अभिनेत्री खुद को किसी भी इवेंट पर काफी अच्छे से प्रस्तुत करती हैं।

लेकिन हाल ही में रश्मिका डीपफेक वीडियो (Rashmika Deepfake Video) का शिकार हुईं। ये बोल्ड वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हुआ।

वीडियो में दिख रही महिला कोई और है जिसका चेहरा AI की मदद से बदला गया और उनके फेस पर किसी और का फेस लगा दिया गया।

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का Fake वीडियो अचानक वायरल, AI की मदद से फेस को… - Fake video of actress Rashmika Mandanna suddenly went viral, with the help of AI the face…

क्या है डीपफेक?

डीपफेक (Deepfake) एक प्रकार का सिंथेटिक मीडिया है जिसमें AI का उपयोग करके मौजूदा छवि या वीडियो में एक व्यक्ति को किसी और की छवि से बदल दिया जाता है।

हालांकि मॉर्फिंग (Morphing) का ज़माना पुराना है। मशीनों की मदद से कई बार ऐसा किया गया है। ये इतनी बारीकी से किया जाता है कि लोग देखकर अंदाजा नहीं लगा सकते कि कौन सा चेहरा असली है कौन सा नकली।

वायरल विडियो की सच्चाई

वीडियो में दिख रही महिला बोल्ड अंदाज में लिफ्ट में घुसती है। ये इंडियन-ब्रिटिश महिला है जिसका नाम ज़ारा पटेल बताया जा रहा है। Instagram पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं।

इस विडियो को जारा ने अक्टूबर में शेयर किया था। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर इस वीडियो को 2.4 मिलियन से अधिक बार देखा गया। महिला का चेहरा इस तरह चेंज किया गया कि वे बिल्कुल रश्मिका मंदाना जैसी दिख रही थीं।

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का Fake वीडियो अचानक वायरल, AI की मदद से फेस को… - Fake video of actress Rashmika Mandanna suddenly went viral, with the help of AI the face…

अमिताभ बच्चन ने की नाराज़गी जाहिर

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी रश्मिका के इस वीडियो पर नाराज़गी जाहिर की है। अमिताभ ने ट्विटर (X) पर लिखा- हां, कानूनी तौर पर ये मजबूत मामला है। वहीं रश्मिका का अभी तक इस Video पर कोई रिएक्शन नहीं आया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker