क्राइमभारत

श्रद्धा हत्याकांड का आरोपी आफताब पहुंचा तिहाड़ जेल, CCTV से रखी जा रही नजर

मुंबई: हर किसी के दिल को दहला देने वाली श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha murder case) का आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) को अदालत ने 13 दिनों के लिए तिहाड़ जेल (Tihar Jail) भेज दिया है।

26 नवंबर शनिवार को आफताब ने तिहाड़ जेल में अपनी पहली रात गुजारी। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उस पर सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) से निगरानी की गई।

वहीं, सूत्रों के हवाले से खबर है कि आफताब जेल में बिल्कुल सामान्य स्वभाव (Normal Manner) में दिखाई दिया। उसका चलन, उसकी बोल-चाल बिल्कुल सामान्य, और बेखौफ थी।

जेल में भी आफताब दिख रहा बेफिक्र

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आफताब जेल में बेफिक्र दिखाई दिया। आफताब के आंखों में जरा सी भी शर्म (Shame) या आत्मग्लानि ( Self-Consciousness) नजर नहीं आती है।

आफताब जेल में अन्य कैदियों से अंग्रेजी में बातचीत कर रहा था। साथ ही उसने जेल मैनुअल (Manual) के हिसाब से मिलने वाला खाना भी आराम से खाया और पूरी रात कंबल ओढ़कर इत्मीनान से सोते (Sleeping Peacefully) दिखाई दिया।

आफताब का ये बेखौफ व्यवहार (Fearless Behavior) इससे पहले भी थाने की हवालात में दिखाई दिया था।

24 घंटे CCTV कैमरे से रखी जा रही है नजर

दरअसल, आफताब को एक अलग सेल में रखा गया है जहां उसके साथ 2 कैदी भी मौजूद हैं। ऐसा इसलिए किया गया ताकि आफताब जेल में कोई गलत कदम ना उठा लें।

जेल प्रशासन (Jail Administration) आफताब की सुरक्षा (Safety) को लेकर पूरी तरह अलर्ट मोड (Alert Mode) में है। आफताब पर 24 घंटे CCTV कैमरे के जरिए निगरानी की जा रही है। यहीं नहीं, आफताब के सेल के बाहर एक पुलिसकर्मी हमेशा तैनात रहता है।

कल होगा आफताब का नार्को टेस्ट

वहीं, आफताब का नार्को टेस्ट (Narco Test) सोमवार यानी कल 27 नवंबर को होने की संभावना है जिसको लेकर FSL की तरफ से पूरी तैयारी कर ली गई है।

सूत्रों के मुताबिक, अंबेडकर अस्पताल में आफताब का नार्को टेस्ट किया जाएगा। नार्को कराने से पहले जो मेडिकल जांच (Medical Examination) होती है उसकी प्रक्रिया पूरी हो गई है। वहीं, नार्को टेस्ट की प्रक्रिया 3 से 4 घंटे चल सकती है। नारको टेस्ट के बाद वापस आफताब को तिहाड़ जेल में रखा जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker