भारत

जेल में बस किताबें पढ़ता है आफताब

नई दिल्ली: दिल्ली के श्रद्धा वालकर हत्याकांड (Shraddha Walkar Murder Case) के आरोपी (Accused) आफताब पूनावाला ने अपने घरवालों से मिलने से साफ इनकार कर दिया है।

वह जेल (Jail) में किसी से बात भी नहीं कर रहा। जेल अधिकारियों (Prison Officers) के मुताबिक आफताब चुप रहता और कोई न कोई किताबें (Books) पढ़ते रहता है।

28 वर्षीय आफताब 26 नवंबर से तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में कैद है। जेल कर्मी उसपर 24 घंटे नजर रख रहे हैं। जेल अधिकारियों (Prison Officers) ने बताया कि आफताब ने अभी तक जेल प्रशासन को अपने परिवार या दोस्तों के नाम जमा नहीं कराए हैं जिससे वह मिल सकता है।

न ही किसी से मिलना चाहता और न ही किसी से बात करना चाहता

जेल अधिकारियों के के मुताबिक उसने अपने साथी कैदियों (Prisoners) को ये बात जरूर बताई है कि इस सप्ताह के अंत में अपने घरवालों से मिलेगा।

लेकिन वह किससे मिलेगा उसकी जानकारी अभी तक जेल प्रशासन को नहीं सौंपी है। एक जेल अधिकारी ने बताया कि आफताब को दो कैदियों के साथ एक सेल (Cell) में रखा गया है।

उसकी निगरानी के लिए CCTV कैमरे (Camera) भी लगाए गए हैं। जेल के कर्मी 24 घंटे उसपर नजर रखे हुए हैं।

जेल अधिकारी ने बताया कि हमारे कर्मी जब भी उसके सेल के पास जाते हैं वो या तो चुप रहता है या किताबें पढ़ते रहता है। वह जेल के दूसरे कैदियों से भी कम बात करता है।

जेल मैनुअल (Prison Manual) के मुताबिक हर कैदी को जेल के इंटरव्यू रूम (Interview Room) में हफ्ते में दो बार अपने घरवालों या दोस्तों से मिलने की अनुमति होती है।

जेल अधिकारी ने बताया कि हमने इस बारे में उससे बात की है। साथ ही मोबाइल (Mobile) के उपयोग करने नियमों के बारे में भी जानकारी दी है।

लेकिन उसने साफ कह दिया है कि वह फिलहाल किसी से मिलना नहीं चाहता और न ही किसी से बात करना चाहता। जेल के दूसरे कैदी भी उसके व्यवहार पर निगरानी रख रहे हैं ताकि वह खुद को नुकसान न पहुंचा दे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker