झारखंड

आरक्षण और स्थानीय नीति के लागू होने तक AJSU का संघर्ष रहेगा जारी

रांची: आजसू पार्टी के प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत (Spokesperson Dr. Devsharan Bhagat) ने कहा कि आरक्षण और स्थानीय नीति के व्यवहार में आने तक AJSU Party का संघर्ष जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार को यह सुनिश्चित करना होगा कि स्थानीयता का निर्धारण ही नियोजन का आधार बने। साथ ही सरकार यह भी स्पष्ट करे कि जिन पदों पर नियुक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका, उसका आधार खतियान आधारित स्थानीय नीति होगा या मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट (Matric and Intermediate) का प्रमाण पत्र हो।

भगत ने रविवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकार वार्ता (Press Conference) में कहा कि आजसू पार्टी हेमंत सोरेन सरकार द्वारा स्थानीयता एवं आरक्षण के संदर्भ में किए गए राजनीतिक पहल का स्वागत करती है।

झारखंडी हित एवं राज्य के विकास के लिए सरकार कोई भी निर्णय लेगी, तो आजसू पार्टी इसका अभिनंदन करेगी। साथ ही इन विषयों के व्यवहारिक पक्ष (practical side) पर हम चर्चा जरूर करेंगे।

नीति एवं आरक्षण हमारा मुख्य मुद्दा रहा है और इसे लेकर हम संघर्ष करते रहे हैं

यदि सरकार के किसी निर्णय से Jharkhand की जनता का अहित होगा, तो आजसू पार्टी इसके खिलाफ मुखर होकर आंदोलन करेगी।

आजसू उपाध्यक्ष हसन अंसारी ने कहा कि नियुक्तियों में किसी प्रकार की बाधा ना आए तथा तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी की नौकरियां शत-प्रतिशत स्थानीय व्यक्तियों को ही मिले, इसके लिए सरकार नियुक्ति प्रक्रिया (Government appointment process) को प्रखंड स्तर पर शुरू करे।

उन्होंने कहा कि हमारी कथनी और करनी में कभी अंतर नहीं रहा लेकिन JMM ने हमेशा जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ किया। Khatian आधारित स्थानीय नीति एवं आरक्षण हमारा मुख्य मुद्दा रहा है और इसे लेकर हम संघर्ष करते रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker