भारत

अल्ताफ बुखारी को मिली Z+ श्रेणी की VIP सुरक्षा

नई दिल्ली: Central Government ने जम्मू-कश्मीर के नेता और अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी को जेड प्लस श्रेणी (Z Plus Category) की VIP सुरक्षा प्रदान की है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पिछले महीने ही अल्ताफ बुखारी को अपनी पार्टी के अध्यक्ष के रूप में दोबारा से चुना गया था। वह अगले तीन सालों तक पार्टी के अध्यक्ष रहेंगे।

इस बीच अब उनकी सुरक्षा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने बड़ा फैसला लिया है।

बुखारी की चौबीसों घंटे सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लगभग 20-24 सशस्त्र कर्मियों की एक टुकड़ी शिफ्ट में काम करेगी।

मंत्रालय ने केंद्रीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तैयार की गई खतरे के विश्लेषण रिपोर्ट (Analysis Report) की सिफारिश पर कवर को मंजूरी दी।

अल्ताफ बुखारी अपने बयानों के लिए हमेशा चर्चा में

उल्लेखनीय है कि अल्ताफ बुखारी पहले जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की अध्यक्षता वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के साथ थे, लेकिन उन्होंने मार्च 2020 में अपनी पार्टी बनाने के लिए संगठन छोड़ दिया।

अल्ताफ बुखारी अपने बयानों के लिए हमेशा चर्चा में रहते हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उनको सशस्त्र कमांडो का कवर प्रदान किया है। जो केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से प्रदान किया जाएगा।

केंद्र शासित प्रदेश (Union Territory) की पुलिस अपने अधिकार क्षेत्र में उसकी सुरक्षा (जेड प्लस) का ध्यान रखेगी, जबकि CRPF अन्य स्थानों पर सुरक्षा सुनिश्चित करेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker