CJI D.Y चंद्रचूड़ ने कपिल सिब्बल को दी बधाई, बोले- आपसे सहयोग की उम्मीद

News Aroma Desk

CJI D.Y Chandrachud congratulations Kapil Sibal: कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल हाल ही में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) बार एसोसिएशन (SCBA) के अध्यक्ष चुने गए हैं। सिब्बल (Sibal) ने लगभग दो दशक के बाद यह चुनाव लड़ा था।

अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को भारी मतों से हराने के बाद सिब्बल को बधाइयां दी जा रही हैं। प्रधान न्यायाधीश D.Y चंद्रचूड़ ने सिब्बल की जीत पर उन्हें बधाई दी।

CJI चंद्रचूड़ ने कहा, सिब्बल को SCBA का अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई। हम आपके और कार्यकारी समिति के सदस्यों के सहयोग की उम्मीद करते हैं।

CJI को धन्यवाद देते हुए कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कहा, यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि 22 साल बाद मुझे बार में सेवा करने का यह अवसर दिया गया है।

हमारी ओर से पूरा सहयोग किया जाएगा और पीठ के प्रति हमारी यही प्रतिबद्धता है। इस सहयोग के माध्यम से ही हम एजेंडा को आगे बढ़ा सकते हैं।

बता दें, सिब्बल को गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) का अध्यक्ष चुना गया। सिब्बल को कुल 2350 में से 1,066 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी प्रदीप राय को 689 वोट मिले।

इसके अलावा तीसरे प्रतिद्वंद्वी और वर्तमान अध्यक्ष आदिश अग्रवाल तीसरे स्थान पर रहे। बता दें कि कपिल सिब्बल दो दशक बाद इस चुनाव में उतरे थे। इससे पहले वह 1995, 1997 और 2001 में Supreme Court Bar Association के अध्यक्ष रह चुके हैं।

x