बिजनेस

Amazon ने कर्मचारियों की संख्या में की 1 लाख की कटौती

सैन फ्रांसिस्को: अमेजन (Amazon) ने अपने डायरेक्ट वर्कफोर्स में लगभग 1 Lakh की कमी की है, जो इसके इतिहास में मुख्य रूप से इसके पूर्ति केंद्रों और वितरण Network पर सबसे बड़ी क्रमिक गिरावट है।

E-Commerce दिग्गज अभी भी 15 Lakh से अधिक लोगों को रोजगार देता है, जो तकनीक की दुनिया में सबसे अधिक है।

Amazonके मुख्य वित्तीय Officer ब्रायन ओलसाव्स्की के अनुसार, अपने मुख्यालय और अन्य सुविधाओं को आगे बढ़ाने में अपने काम पर और अधिक सतर्क होने की Plan है।

Recruitment योजनाओं पर सवाल उठाना सही है

उन्होंने Company के तिमाही नतीजे घोषित करने के बाद संवाददाताओं से कहा, मुझे लगता है कि लोगों के लिए पीछे हटना और उनकी Recruitment योजनाओं पर सवाल उठाना सही है।

हम ऐसा ही कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि आप हमें उसी गति से काम पर रखते हुए देखेंगे जो हमने पिछले साल या पिछले कुछ Year पहले की थी।

विश्लेषकों के साथ कॉल पर, ओल्साव्स्की (Olsavsky) ने कहा कि Company ने पहली तिमाही में 14,000 कर्मचारियों को जोड़ा।

Amazon बहुत लक्षित तरीके से Headcount जोड़ना जारी रखेगा

उन्होंने बताया, इससे पहले, हमने अपने नेट Headcount में 27,000 की कमी की थी। इसलिए हम इस तथ्य के बारे में बहुत पारदर्शी हैं कि हमने Omicron Variants के Coverage के लिए पहली तिमाही में बहुत से लोगों को काम पर रखा।

सौभाग्य से, वह Variants कम हो गया, और Company को एक High हेडकाउंट स्थिति के साथ छोड़ दिया गया।Amazon ने कहा कि अभी, यह कार्यबल में एक स्थिरीकरण देखता है

Olsavsky ने कहा, पिछले साल की दूसरी छमाही में यह एक बहुत ही कठिन श्रम अवधि थी और यह कहीं से भी जल्दी नहीं पहुंची।

इसलिए हम निश्चित रूप से उस पर मेहनत कर रहे हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे पास एक अच्छा कार्यस्थल और एक ऐसा वातावरण है जो officer को Attracte करे। Amazon बहुत लक्षित तरीके से Headcount जोड़ना जारी रखेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker