झारखंड

… और जैसे ही टायर किलिंग मशीन में फंस गई गाड़ी, चारों तरफ मची अफरा-तफरी

रांची : राजधानी रांची (Ranchi) के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) पर मंगलवार को एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से रेगुलर सिक्योरिटी (Regular Security) संबंधी जांच की जा रही थी।

इस क्रम में टायर किलिंग मशीन (Tire Killing Machine) में जैसे ही आकर गाड़ी फंसी, आसपास अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। वास्तव में यह प्रबंधन की ओर से मशीन की जांच के लिए की जाने वाली मॉक ड्रिल थी।

टायर किलिंग मशीन, एयरपोर्ट पर कुछ गलत करने के भागने वालों की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर देती है। इस मशीन की जांच संबंधी सूचना प्रबंधन (Information Management) की ओर से पहले ही हवाई यात्रियों को दी जा चुकी थी।

यात्रियों से निर्देशों का पालन करने की अपील

प्रैक्टिकल तरीके (Practical Methods) से मशीन की जांच इसलिए की जा रही थी, ताकि यह स्पष्ट हो सके कि इसमें रिपेयरिंग (Repairing) की आवश्यकता है अथवा नहीं।

मॉक ड्रिल के समय यात्रियों को हिदायत दी गई थी कि जो भी यात्री एयरपोर्ट (Airport) से बाहर निकल रहे हैं, वह अपने वाहनों को सिर्फ उसी रास्ते से ले जाएं, जिस रास्ते से एयरपोर्ट प्रबंधन (Airport Management) और CISF के जवान अनुमति दे रहे हैं।

एक यात्री ने अनदेखी की, इसलिए उसकी गाड़ी टायर किलिंग मशीन में फंस गई। वाहन के दुर्घटनाग्रस्त (Vehicle Crash) होने की सूचना सीआईएसएफ और स्थानीय पुलिस को मिली।

उन्होंने क्रेन मंगाकर फंसे वाहन को वहां से निकाल लिया। एयरपोर्ट निदेशक एके अग्रवाल ने बताया कि किसी भी तरह की कोई हताहत नहीं हुआ है, साथ ही उन्होंने यात्रियों से निर्देशों का पालन करने की अपील की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker