खेल

Australia ने T20 World Cup के लिए नया किट किया लांच

कैनबरा: ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम (Australian men’s cricket team) ने ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले T 20 World Cup के लिए अपने नए क्रिकेट किट (New Cricket Kit) का अनावरण किया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को अपने Twitter Handle से उक्त जानकारी दी।

 

नई जर्सी के चारों ओर शानदार कलाकृति है, जिसमें काली आस्तीन है और ट्रंक पर हरे और गोल्डन कलर की ढाल है। काली ट्राउजर और काली टोपी के किनारों पर आदिवासी और टोरेस स्ट्रेट आइलैंडर झंडे के रंग होंगे।

Shirt के सामने की तरफ केंद्रीय है

ये किट आंटी फियोना क्लार्क और कोर्टनी हेगन ने डिजाइन की है। इससे पहले इस जोड़ी ने पहले ऑस्ट्रेलिया द्वारा पहने गए अन्य स्वदेशी डिजाइनों (Indigenous Designs) पर एक साथ काम किया है।

पिछले डिज़ाइनों की तरह, वॉकबाउट विकेट्स कलाकृति जो एक प्रमुख रूप बन गई है, फिर से Shirt के सामने की तरफ केंद्रीय है।

वॉकबाउट विकेट्स (Walkabout Wickets) के कलाकार क्लार्क हैं, जो किर्रा व्हर्रॉन्ग महिला हैं और जेम्स “मॉस्किटो” कूजेंस की परपोती हैं, जिन्होंने 1866 में एमसीजी में एक ऐतिहासिक मैच में एबोरिजिनल इलेवन के लिए खेला था और पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Team) के हिस्से के रूप में 1868 में इंग्लैंड की यात्रा की थी।

2016 के बॉक्सिंग Day टेस्ट से पहले, क्लार्क ने 1866 के खेल की 150 वीं वर्षगांठ का सम्मान करने के लिए कलाकृति तैयार की थी। जिसे शर्ट के कॉलर पर दिखाया गया है।

बता दें कि ICC T20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 16 अक्टूबर 2022 से 13 नवंबर 2022 तक खेली जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker