आयशा सुसाइड मामले में पुलिस को मिली एक और बड़ी कामयाबी, रिकॉर्डिंग में चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्ली: पुलिस को आयशा सुसाइड मामले में एक और बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस को वो 70 मिनट की रिकॉर्डिंग मिली है, जिसमें आयशा ने आत्महत्या से पहले अपने पति आरिफ से बात की थी। खास बात यह है कि इस रिकॉर्डिंग में चौंकाने वाला खुलासा भी हुआ है।

इसमें ये बात सामने आई है कि आरिफ ने आयशा से कहा था कि- तू मर जा और वीडियो मुझे भेज देना। वहीं पुलिस के मुताबिक, इस कॉल रिकॉर्डिंग के जरिए मामले में कई खुलासे हो सकते हैं।

आरिफ को किया गिरफ्तार

आयशा ने अहमदाबाद में साबरमती रिवर फ्रंट में कूदकर अपनी जान दे दी थी और आत्महत्या करने से पहले एक भावुक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद सियासी हंगामा भी खड़ा हो गया था।

खास तौर पर एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने दहेज को लेकर आयाशा की खुदकुशी पर काफी रोष व्यक्त किया था। वहीं कई मुस्लिम संगठनों ने भी इसको लेकर विरोध जताया था।

वहीं खुदकुशी के वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई थी और राजस्थान के पाली से पुलिस ने आयशा के पति आरिफ को गिरफ्तार किया था।

आरिफ की गिरफ्तारी के बाद से पुलिस अब सभी पहलुओं को जांच रही है, अब तक आयशा के आत्महत्या को लेकर पुलिस के सामने कई बातें सामने आ रही हैं।

आत्महत्या करने से पहले आयशा ने आरिफ से फोन पर बात की और दोनों के बीच करीब 70 मिनट की फोन रिकॉर्डिंग है।

पुलिस को यह रिकॉर्डिंग मिल गई है, जिसमें आरिफ आयशा से यह कहते हुए पाया गया कि ‘तू मर जा और मरने का वीडियो मुझे भेज देना।’

यही नहीं रिकॉर्डिंग के मुताबिक आरिफ आयशा पर दहेज का मामला वापस लेने का दबाव बना रहा था।

आयाशा के परिजनों ने लगाया ये आरोप

पुलिसिया जांच के बीच आयशा के घरवालों ने आरोप लगाया है कि आरिफ का किसी दूसरी लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था और उस लड़की के लिए आरिफ आयशा के घरवालों को दहेज के नाम पर परेशान करता था।

आपको बता दें कि पिछले वर्ष यानी 2020 में आयशा ने आरिफ और उसके घरवालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया था।

पुलिस ने आरिफ और उसके घरवालों की गिरफ्तारी भी की थी, लेकिन बाद में ये जमानत पर छूट गए थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button