बिजनेस

‘B-Tech पानी पुरी वाली’ : हेल्दी और एयर फ्राइड पानी पुरी परोस रहीं तापसी, गुड और खजूर मिलाकर…

B-Tech Paani Puri Waali : स्ट्रीट फूड (Street Food) में सबसे अधिक फेमस (Famous) अगर किसी को कहा जाए तो पहले नंबर पर पानी पूरी (Pani Puri) हो जाता है और हर दूसरे लोगों की पसंद ही Pani Puri होती है।

ऐसे में अगर आपको पानी पूरी भी सेहत से भरपूर और स्वाद से भरपूर मिले तो कैसा लगेगा। वहीं दिल्ली की एक युवती ने पानी पुरी पर अनहेल्दी के टैग को हटाने का जिम्मा उठाया है।

तापसी उपाध्याय नाम की एक युवती दिल्ली के तिलक नगर मेट्रो स्टेशन (Tilak Nagar Metro Station) के पास अपना पानी पुरी की स्टॉल लगाती हैं, जहां वह लोगों को हेल्दी और एयर फ्राइड पानी पुरी (Healthy and Air Fried Pani Puri) परोस रही हैं।

'B-Tech पानी पुरी वाली' : हेल्दी और एयर फ्राइड पानी पुरी परोस रहीं तापसी, गुड और खजूर मिलाकर...B-Tech Pani Puri Wali': Taapsee serving healthy and air fried Pani Puri mixed with jaggery and dates...

 

एयर फ्राइड होती है पानी पुरी

Instagram पर एक Food Blogger ने एक वीडियो शेयर किया है। इस Video में एक युवती को पानी पुरी गाड़ी के पीछे बाइक से आते हुए देखा जा सकता है।

युवती का नाम तापसी उपाध्याय, जो B.Tech Graduate हो। वह ‘बीटेक पानी पुरी वाली’ नाम से अपनी गाड़ी लगाती है और लोगों को Air Fired Pani Puri परोसती है।

तापसी के पानी-पुरी एयर फ्राइड होने के साथ ही बहुत हेल्दी भी हैं। पानी-पुरी वो भी हेल्दी, जी हां आप इस बात पर विश्वास कर सकते हैं क्योंकि तापासी के पानी पुरी मैदा से नहीं बल्कि रीफाइंड आटा के हैं।

यही नहीं उन्होंने पानी पुरी के पानी को जीरा और धनिया के पत्तों से बनाया है। जीरा को भुन कर पीस कर पानी में डाला है।

'B-Tech पानी पुरी वाली' : हेल्दी और एयर फ्राइड पानी पुरी परोस रहीं तापसी, गुड और खजूर मिलाकर...B-Tech Pani Puri Wali': Taapsee serving healthy and air fried Pani Puri mixed with jaggery and dates...

गुड और खजूर मिलाकर बनाती हैं मीठा पानी

पानी पुरी न केवल हेल्दी और अधिक हाइजेनिक है, बल्कि तापसी के अनुसार, वह जिन प्लेटों (Plates) का उपयोग करती हैं, वे पर्यावरण के अनुकूल भी हैं।

चटनी की बात करें तो तापसी कहती हैं कि इसे ऑर्गेनिक इमली (Organic Tamarind), गुड़ और खजूर से बनाया जाता है। इस Video को Instagram अकाउंट पर अब तक 5 मिलियन से भी अधिक बार देखा गया, जहां कई Users ने महिला की सराहना की।

सभी अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई लिख रहा है आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने के लिए कुछ भी किया जा सकता है, कईयों ने बहुत सराहना करते हुए कहा कि शानदार बहुत अच्छा कर रही हो तुम।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker