झारखंड

राहुल जितनी यात्रा करनी है कर लें, कांग्रेस से जनता का विश्वास उठ चुका है, बाबूलाल ने…

Babulal Marandi Targets Congress: BJP प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी।

मरांडी ने कहा कि Congress के राजकुमार को आज आदिवासी, दलित, पिछड़ों की याद आ रही है, लेकिन अब पछताये क्या, जब चिड़िया चुग गई खेत। राहुल जितनी यात्रा कर सकते हैं कर लें, लेकिन जनता का विश्वास कांग्रेस से उठ चुका है।

सपना पूरा करने के लिए BJP के सरकार की प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ती

मरांडी ने कहा कि Congress ने आदिवासी, दलित, पिछड़ों को केवल वोट बैंक समझा, इनके उत्थान की चिंता कभी नहीं की। अगर कांग्रेस पार्टी को आदिवासी विकास की चिंता होती तो अलग Jharkhand राज्य का सपना पूरा करने के लिए BJP के सरकार की प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ती।

कांग्रेस पार्टी तो आंदोलन का मोलभाव करती रही। दलितों का सम्मान कांग्रेस पार्टी कितना करती है यह तो बाबा साहब भीमराव अंबेडकर (Baba Saheb Bhimrao Ambedkar) को भारत रत्न कब मिला और किसने दिया इसी से पता चलता है।

मरांडी ने कहा…

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के कारण जम्मू कश्मीर के दलित समाज ने आजाद भारत में दंश झेला, उसका जवाब कांग्रेस पार्टी को देना चाहिए। वर्षों तक जम्मू कश्मीर के पढ़े लिखे दलित युवक आरक्षण की सुविधा से वंचित रहे।

उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग वर्षों तक कांग्रेस के शासन में संवैधानिक दर्जा के लिए तरसता रहा। Marandi ने कहा कि ये सबके बावजूद कांग्रेस पार्टी आदिवासी दलित के हितैसी होने का डींग हांकना चाहती है।

मरांडी ने कहा कि BJP अंत्योदय के संकल्पों के साथ तेजी से आगे बढ़ रही है। भाजपा सरकार की योजनाएं आदिवासी, दलित, पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए समर्पित है, जिसे जनता महसूस कर रही है।

प्रधानमंत्री आवास, जन धन योजना, आयुष्मान योजना, उज्जवला योजना, शौचालय निर्माण, पीएम विश्वकर्मा योजना जैसी कल्याणकारी योजनाएं इन्हीं वर्गों को लाभान्वित कर रही हैं।

मोदी सरकार ने भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली को नमन किया

उन्होंने कहा कि अटल जी के नेतृत्व में BJP सरकार ने केवल अलग राज्य नहीं दिया, बल्कि केंद्र में अलग आदिवासी मंत्रालय बनाया। संथाली भाषा को 8वीं अनुसूची में शामिल करने का कार्य अटल बिहारी वाजपेई की सरकार ने किया।

आज मोदी सरकार ने भगवान बिरसा मुंडा (Birsa Munda) की जन्मस्थली को नमन किया, जयंती को जनजाति गौरव दिवस घोषित किया। आज केंद्र सरकार में जनजाति समाज के आठ मंत्री हैं।

यही कांग्रेस है जिसने देश की पहली आदिवासी महिला के राष्ट्रपति बनने का विरोध किया। कांग्रेस के नेताओं ने राष्ट्रपति के सम्मान को अभद्र टिप्पणी से चोटिल किया।

मरांडी ने कहा कि Congress केवल तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार की पर्याय है। Congress काम तोड़ने की और बात जोड़ने की करती है, इसलिए जनता की नजरों से गिर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker