भारत

भारत जोड़ो यात्रा की 10 जनवरी को पंजाब में होगी एंट्री

चंडीगढ़: कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा 10 जनवरी को पंजाब (Punjab) में प्रवेश करेगी।

पार्टी नेताओं ने शनिवार को यह जानकारी दी है। चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) को संबोधित करते हुए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग, प्रभारी सचिव हरीश चौधरी (Harish Chowdhary) और नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने घोषणा की कि यात्रा 10 जनवरी को शंभू बॉर्डर (Shambhu Border) के माध्यम से पंजाब में प्रवेश करेगी और सीधे फतेहगढ़ साहिब (Fatehgarh Sahib) जाएगी।

11 जनवरी को गुरुद्वारा साहिब में मत्था टेकने के बाद राहुल गांधी यात्रा के अपने पंजाब चरण पर पैदल चलने से पहले एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस नेताओं ने दोहराया कि यह कोई दलगत यात्रा नहीं है। हरीश चौधरी ने कहा कि केवल गांधी इसका नेतृत्व कर रहे हैं और पार्टी और कार्यकर्ताओं द्वारा रसद समर्थन प्रदान किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा में विभिन्न राजनीतिक दलों के समाज के नेताओं, फिल्मी हस्तियों, कलाकारों, अर्थशास्त्रियों (Economists) और उद्योगपतियों के एक क्रॉस-सेक्शन के लोगों ने इसमें भाग ले चुके हैं।

इस यात्रा ने देश भर के लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ी है- बाजवा

चौधरी ने कहा कि विदेश में रहने वाले लोग यात्रा में अपनी भागीदारी को ऑनलाइन चिन्हित कर सकते हैं। वहीं राजा वारिंग ने कहा कि यात्रा सात दिनों तक पंजाब में रहेगी और इसके अंतिम चरण में माधोपुर से जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना होने से पहले समापन के दिन पठानकोट में एक मेगा-रैली का आयोजन किया जाएगा।

यात्रा का विरोध करने वाले कुछ लोगों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पंजाबी स्वभाव से मेहमान नवाज होते हैं और वे अपने मेहमानों का खुले दिल से स्वागत करते हैं चाहे वह किसी भी पार्टी या जाति का हो।

बाजवा ने कहा कि इस यात्रा ने देश भर के लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ी है और बेजुबानों को आवाज दी है। उन्होंने कहा कि यात्रा 2024 के चुनावों के लिए दिशा तय करेगी और यह इतिहास बनाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker