झारखंड

लातेहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता : नक्सलियों के बंकर से बड़ी मात्रा में बम और चाइनीज विस्फोटक बरामद

लातेहार: माओवादियों (Maoists) के खिलाफ बूढ़ा पहाड़ के इलाके में पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे अभियान के दूसरे दिन पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई।

मंगलवार को Police ने माओवादियों के द्वारा बंकर में छिपाकर रखे गए भारी मात्रा में बम और अन्य सामग्री बरामद की है।

गंभीर बात यह है कि माओवादियों के बंकर में जो विस्फोटक बरामद हुए हैं उनमें अधिकांश चाइनीज विस्फोटक (Chinese Explosives) है । ऐसे में अब यह सवाल खड़ा हो गया है कि नक्सलियों के पास इतनी संख्या में चाइनीज बम कहां से आए?

मंगलवार को बरामद हुए विस्फोटक समग्रीयाँ

मंगलवार को बरामद हुए विस्फोटक सामग्रियों (Explosive materials) में 10 किलो का सिलेंडर बम 02 , तीन किलो का लैंडमाइन 11, दो किलो का लैंडमाइन 07, एक किलो लैंडमाइन 06, टीफिन बम 5, प्रेशर कूकर बम 01, तीर बम 25, चाइनीज सिलेंडर ग्रेनेड 1, चाइनीस ग्रेनेड 35, चाइनीस कोन ग्रेनेड 3, अमोनियम नाइट्रेट 2 किलो, 2 किलो यूरिया, अर्ध निर्मित बैरल ग्रेनेड लॉन्चर, ड्रिल मशीन, विभिन्न तरह के 15 पाइप, 20 फीट अल्मुनियम सीट, 5 किलो नट बोल्ट, हैंडपंप सिलेंडर, SLR  का 350 गोली, केन लैंडमाइंस 16, प्रेसर लैंडमाइंस 03, 500 मीटर कोडेक्स वायर, 100 साइकिल ट्यूब समेत अन्य सामान हैं।

एसपी अंजनी अंजन (SP Anjani Anjan) बताया कि बूढ़ा पहाड़ के इलाके में पुलिस और सुरक्षाबलों के द्वारा चारों ओर से घेराबंदी कर छापेमारी की जा रही है। इसी दौरान पुलिस को यह सफलता प्राप्त हुई है।

उन्होंने कहा कि नक्सलियों के पास से चाइनीज बम कहां से आए? इसकी भी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ अभियान (Campaign) लगातार जारी है और यह अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक यह पूरा इलाका नक्सलियों से खाली हो जाए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker