नीतिश ने पटना के मरीन ड्राइव के तीसरे फेस का किया उद्घाटन

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बुधवार को जेपी गंगा पाथवे के तीसरे चरण का उद्घाटन किया, जिसे पटना का मरीन Drive भी कहा जाता है।

News Aroma Desk

Nitish Inaugurated the Third phase of Marine Drive: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बुधवार को जेपी गंगा पाथवे के तीसरे चरण का उद्घाटन किया, जिसे पटना का मरीन Drive भी कहा जाता है।

Image

दीघा से गायघाट तक 12.5 किलोमीटर की दूरी पहले से ही चालू है, और अतिरिक्त 4.5 किलोमीटर की दूरी का निर्माण किया गया है, इस पटना घाट तक बढ़ाया गया है। जेपी गंगा पाथवे एक महत्वपूर्ण परियोजना है जिसका उद्देश्य सिंगल-लेन अशोक राजपथ पर यातायात की भीड़ को कम करना है, जहां दोनों ओर घने निर्माण के कारण सड़क को चौड़ा करना संभव नहीं है।

Image

नीतिश ने कहा, निर्माण पूरा होने के बाद लोगों को पटना जाने में काफी मदद मिलेगी। इससे लोगों का समय बचेगा और उत्तरी तरफ से आने वाले लोगों के लिए यह सुविधाजनक होगा। यह चार लेन की सड़क गंगा नदी के किनारे अशोक राजपथ के समानांतर चलती है, जो पश्चिम में दीघा को पूर्व में मालसलामी से जोड़ती है।

Image

तीसरे चरण के पूरा होने से यात्रियों को कंगन घाट के रास्ते पटना साहिब गुरुद्वारा तक बेहतर पहुंच मिलेगी। हालांकि, अशोक राजपथ से जुड़ने के लिए पटना घाट पर Approach Road का निर्माण अधूरा है। कंगन घाट पर एप्रोच रोड पूरा हो गया है और चालू हो जाएगा।

Image

जेपी गंगा पथ का पहला चरण, दीघा से पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (PMCH) तक, 24 जून, 2022 को चालू हो गया। दूसरा चरण, PMCH से गायघाट तक, 14 अगस्त, 2023 को यात्रियों के लिए खोला गया। दीघा से मालसलामी तक पथ की कुल लंबाई 20.5 किमी है, शेष 3.5 किमी पर स्तंभ स्थापना और खंड फिटिंग का काम चल रहा है।

हमें Follow करें!

x