खेल

बिस्माह मारूफ ने पाकिस्तान महिला टीम की छोड़ी कप्तानी, पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan ) महिला क्रिकेट टीम (Women’s Cricket Team) की कप्तान बिस्माह मारूफ (Bismah Maroof) ने बुधवार को यह कहते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया कि वह युवा साथियों के लिए जगह बनाना चाहती हैं।

बिस्माह ने Tweet किया, मेरे लिए टीम का नेतृत्व करने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है। अब, मुझे लगता है कि यह बदलाव का सही समय है।

एक युवा कप्तान (Young Captain) को तैयार करने का मौका है। मैं टीम और टीम की सहायता, मार्गदर्शन और समर्थन करने के लिए हमेशा मौजूद रहूंगी।

दक्षिण अफ्रीका में ICC Women’s T20 World Cup 2023 के समापन के ठीक बाद कप्तान के रूप में पद छोड़ने का उनका फैसला आया, जहां Pakistan की महिला खिलाड़ी ने निराशाजनक प्रदर्शन किया, अपने चार ग्रुप स्टेज मैचों में से उसे तीन में हार का सामना करना पड़ा।

बिस्माह मारूफ ने पाकिस्तान महिला टीम की छोड़ी कप्तानी, पद से दिया इस्तीफा Bismah Maroof left the captaincy of Pakistan women's team, resigned from the post

नजम सेठी ने बिस्माह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख नजम सेठी ने बुधवार को बिस्माह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया।

सेठी ने Tweet किया, मैंने पाकिस्तान महिला राष्ट्रीय टीम की कप्तान मारूफ बिस्माह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

वह एक युवा सहयोगी (Young Associate) के लिए रास्ता बनाना चाहती हैं। लेकिन खुशी की बात है कि वह पाकिस्तान (Pakistan) के लिए खेलना जारी रखेंगी और अपने देश का नाम रोशन करेंगी।

PCB ने मारूफ पर भरोसा दिखाया

इससे पहले, न्यूजीलैंड (New Zealand) में वनडे विश्व कप 2022 में पाकिस्तान (Pakistan) के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद नेतृत्व की प्रगति पर सवाल उठाए गए थे, जहां उन्होंने लीग चरण से बाहर होने के लिए अपने सात राउंड-रॉबिन मैचों में से केवल एक जीता था।

हालांकि, PCB ने मारूफ पर भरोसा दिखाया और उन्हें 2022-23 सीजन के लिए कप्तान बनाए रखा।

बिस्माह ने 124 वनडे मैचों में 3110 रन बनाए

बिस्माह एक हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्होंने 62 T20 और 34 One Day मैचों में अपनी टीम की कप्तानी की है।

2016 के T20 और 2017 के वनडे विश्व कप (ODI World Cup) से टीम के बाहर, सना मीर द्वारा सभी प्रारूपों में पद छोड़ने के बाद उन्हें कप्तानी की भूमिका दी गई थी।

अपने अब तक के 17 साल के करियर में, बिस्माह ने 124 ODI मैचों में 3110 रन बनाए हैं और 132 T20 मैचों में 2658 रन बनाए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker