झारखंड

ED की रेड में मिले करोड़ों रुपए को लेकर भाजपा ने झामुमो-कांग्रेस को घेरा, कहा…

बताया जाता है कि यह पूरा मामला 10 हजार रुपए की रिश्वत मामले की जांच से शुरू हुआ था।

BJP on ED Raid in Ranchi : सोमवार को झारखंड (Jharkhand) की राजधानी Ranchi में ED की Raid के दौरान कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और वर्तमान गठबंधन की सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) के नजदीकी के घर करोड़ों रुपए मिलने के बाद JMM और Congress पर BJP हमलावर हो गई है।

बताया जाता है कि यह पूरा मामला 10 हजार रुपए की रिश्वत मामले की जांच से शुरू हुआ था।

मीडिया रिपोर्ट्से के मुताबिक इसी सिलसिले में पिछले साल मई में ED ने चीफ इंजीनियर के यहां छापेमारी की थी।

तब उन्होंने बयान दिया था कि रिश्वत की रकम मंत्री जी के यहां पहुंचाई जाती है। इसी के बाद आलमगीर आलम का नाम पहली बार सामने आया था।

इसके बाद ईडी की जांच आगे बढ़ती गई और कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए ईडी उनके सचिव संजीव लाल तक पहुंच गई। इसके बाद संजीव लाल और उनके नौकर के घर छापेमारी की गई।

छापेमारी के दौरान खुद ईडी को भी शायद इस बात का अंदाजा नहीं होगा कि जिस नौकर की सैलरी 15 हजार रुपए है, उसके घर नोटों का अंबार कैसे मिल सकता है।

निशिकांत दुबे ने साधा निशान

बता दें कि ED कुछ योजनाओं के क्रियान्वयन में कथित तौर पर अनियमितता और Money Laundering मामले की जांच कर रही थी। इसके आरोप चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम पर लगे।

इस मामले में ईडी ने उन्हें गिरफ्तार भी किया था। उधर, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म X पर ट्वीट किया है।

उन्होंने कहा, “30 करोड़ रुपए से अधिक और काउंटिंग जारी… आज ED की कार्रवाई में कांग्रेस विधायक दल के नेता व झारखंड सरकार के भ्रष्टाचार शिरोमणि हेमंत सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के पर्सनल सेक्रेट्री संजीव लाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई…संजीव लाल के आवास पर इडी को मिला 30 करोड़ से अधिक कैश । प्रदीप यादव के पार्टी की कहानी…”

बाबूलाल मरांडी बोले…

झारखंड BJP अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने इस छापेमारी को लेकर कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) पर निशाना साधा है और कहा है कि अब कल्पना सोरेन ये कहना बंद कर देंगी कि हेमंत सोरेन (Hemant Soren) का अपराध क्या है।

उन्होंने कहा, झारखंड सरकार के कांग्रेसी मंत्री आलमगिर आलम के निजी सचिव के नौकर के यहॉं से ईडी ने लगभग 25 करोड़ रुपये बरामद किए हैं।

दो दिन पहले प्रधानमंत्री जी JMM-कांग्रेस के जिस ‘लूट मॉडल’ की बात कर रहे थे, उसे इन रुपयों ने सत्यापित कर दिया है।

लगता है गरीबों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों के हक़ मारकर लुटे हुए इन्हीं पैसों से कांग्रेस अपने शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने का सपना देख रही है।

उन्होंने कहा, ईडी, सीबीआई के दुरुपयोग की दुहाई देने वाली JMM-कांग्रेस जनता के सामने अब कौन सा नया बहाना बनाएगी?

धीरज साहू से लेकर आलमगीर आलम और पंकज मिश्रा से लेकर पूजा सिंहल तक के ठिकानों से जिस प्रकार अथाह काले धन बरामद हुए हैं, उससे पिछले 5 सालों के दौरान राज्य सरकार द्वारा की गई संगठित लूट जगजाहिर हो चुकी है।

सोचिए कि झारखंड में एक मंत्री के पीए के नौकर के यहां 25 करोड़ नगद मिल सकता है तो दूसरे और मंत्रियों ने ग़रीबों की गाढ़ी कमाई और कितना लूट कर नौकर चाकरों तक के यहॉं छुपा कर रखा हुआ है ?

हमें लगता है कि कल्पना सोरेन जी अब घड़ियाली आंसू बहाना और यह कहना बंद कर देंगी कि हेमंत सोरेन का अपराध क्या है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker