भारत

केजरीवाल को भाजपा ने घेरा, कहा- लूटने का एक भी रास्ता नहीं छोड़ा

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री एवं केन्द्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास के नवीनीकरण पर किए गए खर्च के मुद्दे पर कई सवाल खड़े किए।

उन्होंने कहा कि नवीनीकरण (Renewal) का कार्य कई नियमों को ताक पर रखकर किया गया और कई तरह के बेजा खर्च किया गया।

मीनाक्षी लेखी ने कहा…

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के घर की साज-सज्जा पर हुए 45 करोड़ रुपये के खर्च को लेकर आप पर लगातार हमलावर है।

इस मुद्दे को लेकर दिल्ली भाजपा पिछले पांच दिनों से धरने पर बैठी है और दिल्ली सरकार से इस बारे में जवाब मांग रही है।

भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि केजरीवाल ने लोगों का पैसा लूटने का एक भी रास्ता नहीं छोड़ा है। एक नियम है कि फर्नीचर, फर्निशिंग लागत एक निश्चित मूल्य से अधिक होने की स्थिति में वित्त विभाग की सहमति की आवश्यकता होती है, लेकिन केजरीवाल तरकीब लगाकर नियम को किनारे कर गए। उन्होंने ‘स्मार्ट’ अभिनय (Smart Acting) कर देश को लूट लिया।

DUAC से इन्होंने कोई अनुमति नहीं ली

उन्होंने कहा कि इसके अलावा, ई-टेंडर प्रक्रियाओं (E-Tender Procedures) में गड़बड़, ठेकेदार को ‘लाभ’ देने और अपने भव्य घर की शानदार निर्माण गतिविधियों को करने के संबंध में उनके द्वारा कई अवैध प्रयास किए गए हैं

इन्होंने ऐसे समय पर 45 करोड़ रुपये खर्चे किए जब एक-एक रुपया बचाने की जरूरत थी। DUAC से इन्होंने कोई अनुमति नहीं ली, 45 करोड़ रुपये का कोई Tender नहीं निकाला। यह घोटाला है। ये पूरी पार्टी ही ऐसी है। जो सवाल इनसे पूछे जाते हैं उनके ये सीधे जवाब कभी नहीं देते।

झूठ बोलकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया

एक अन्य विषय को उठाते हुए मनीक्षी लेखी (manikshi lekhi) ने आप सांसद संजय सिंह पर ED की चार्जशीट मामले में झूठ बोलकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि लोगों को पता होना चाहिए कि ED के आरोपपत्र में तीन जगह पर संजय सिंह का नाम है और इस बात का जिक्र है उन्होंने पैसे लिए हैं।

केवल एक स्थान पर गलती से राहुल सिंह (Rahul Singh) की जगह संजय सिंह लिखा गया था । ED की तरफ से यह ‘टायपो एरर’ था जिसके करेक्शन की अनुमति मांगी गई जबकि इन्होंने कहा कि ED ने माफी मांगी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker