झारखंड

अंकिता को न्याय दिलाने तक चुप नहीं बैठेगी BJP: दीपक प्रकाश

रांची: अंकिता हत्या कांड (Ankita Murder Case) पर BJP के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि Jharkhand की बेटी को न्याय दिलाने तक भाजपा चुप नहीं बैठेगी। उन्होंने घटना की NIA जांच और परिवार में किसी को सरकारी नौकरी देने की मांग की।

प्रकाश ने मंगलवार को प्रदेश BJP कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि राज्य में मई 2022 तक बलात्कार के 4047 मामले सरकारी रिपोर्ट में दर्ज है, जिसमें सर्वाधिक पीड़ित आदिवासी और दलित समाज की बहन-बेटियां हैं। उन्होंने कहा कि होनहार बेटी रूपा तिर्की, संध्या टोपनो के साथ हजारों बेटियों के साथ दुष्कर्म और अनेक की हत्या ने राज्य को भयभीत किया है लेकिन सरकार संवेदनहीन बनी हुई है।

CM से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी

उन्होंने सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई 10 लाख की सहायता राशि पर भी सवाल उठाया। साथ ही कहा कि अंकिता पर CM का बयान गैर जिम्मेदाराना है। CM से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा कि अंकिता दो साल से प्रताड़ित हो रही थी। उसके पिता ने थाना में शिकायत भी दर्ज कराया था लेकिन शाहरुख हुसैन और उसके बड़े भाई सलमान के दबाव में पुलिस-प्रशासन मूकदर्शक बना रहा। उन्होंने कहा कि DSP मुस्तफा भी इसमें पूरी तरह संलिप्त है। यह JMM कार्यकर्ताओं के लिए खनिजों को लुटवाता है और चुनाव में JMM के एजेंट की तरह काम करता है।

DSP मुस्तफा पर भी हत्या के षड्यंत के लिए FIR दर्ज होना चाहिए

DSP ने FIR में अंकिता की उम्र को बढ़ा दिया और आरोपित शाहरुख और नईम की उम्र को घटा दिया, ताकि जुवेनाइल Act के तहत उसे बचाया जा सके। शाहरुख और उसका भाई सलमान दोनों के PFI से सम्बद्ध होने की बात सामने आ रही जिसकी NIA जांच होनी चाहिए। DSP मुस्तफा पर भी हत्या के षड्यंत के लिए FIR दर्ज होना चाहिए।

उन्होंने पांडू, पलामू की घटना पर भी आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि दलित आदिवासी के हित का दंभ भरने वाली सरकार में पांडू के दलितों की जमीन पर दबंग कब्जा कर रहे हैं। जनता सरकार से अब ऊब चुकी है। इसलिए BJP बूथ से लेकर प्रदेश तक सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि BJP ने प्रशिक्षण शिविर में अंकिता के परिजनों की सहायता के लिए एक लाख की राशि गुप्त दान से जुटाई, जिसे उसके परिजनों को सौंपा जाएगा।

पत्रकार वार्ता में महामंत्री Dr. प्रदीप वर्मा और महिला मोर्चा की अध्यक्ष आरती कुजूर भी उपस्थित रहीं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker