बिहार

बिहार में BJP की साजिश नाकाम, UP में BJP सरकार हुई बेनकाब: ललन सिंह

पटना: OBC आरक्षण (OBC Reservation) के बगैर उत्तर प्रदेश (UP) में होने वाले चुनाव को लेकर बिहार (Bihar) में BJP को घेरा जा रहा है। इसे लेकर JDU ने BJPपर हमला बोला है।

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) ने ट्वीट (Tweet) कर आज कहा है कि ‘बिहार में BJP की साजिश नाकाम हुई, उत्तरप्रदेश (UP) में BJP सरकार बेनकाब। स्पष्ट है कि इनके नेता नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) का पिछड़ा चेहरा बनावटी और केवल दिखावा है।’

जब तक ट्रिपल टेस्ट न हो, तब तक ओबीसी आरक्षण नहीं

ललन सिंह ने ट्वीट (Tweet) करते हुए कहा कि ‘BJP का आरक्षण विरोधी चेहरा उजागर हो गया है। बीजेपी शासित राज्यों में आरक्षण का यही हश्र है।

बिहार में मुख्यमंत्री (CM) नीतीश ने साबित कर दिया है कि उनके रहते आरक्षण व्यवस्था में कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकता। अतिपिछड़ा आरक्षण व्यवस्था (Reservation System) के साथ बिहार में नगर निकाय चुनाव संपन्न हो रहा है।’

उल्लेखनीय है इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मंगलवार को अहम फैसला सुनाते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश (UP) में बिना OBC आरक्षण के नगर निकाय चुनाव होगा।

कोर्ट ने कहा कि जब तक ट्रिपल टेस्ट न हो, तब तक ओबीसी आरक्षण नहीं होगा। हालांकि, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker