झारखंड

झारखंड विधानसभा में BJP का प्रदर्शन

रांची: झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) के बजट सत्र (Budget Session) के दूसरे चरण के 11वें दिन शुक्रवार को सदन के बाहर BJP MLAs ने सरकार को Corruption के मुद्दे पर घेरा।

MLAs ने IAS राजीव अरुण एक्का की बर्खास्तगी के लिए विधानसभा के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया। BJP MLA हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार की जांच CBI से करने की मांग कर रहे थे।

IAS राजीव अरुण एक्का को बर्खास्त करना होगा: ओझा

BJP MLA अनंत ओझा (Anant Ojha) ने कहा कि यह ऐसी सरकार है, जिसमें CM के प्रधान सचिव सहित कई अन्य अधिकारियों पर भी भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है।

उन्होंने कहा कि IAS राजीव अरुण एक्का (Rajeev Arun Ekka) को बर्खास्त करना होगा। इसके साथ विपक्ष हेमंत सरकार में हुए घोटाले की CBI जांच की मांग करता है।

नारायण दास ने विधानसभा के मुख्य द्वार पर धरना दिया

दूसरी ओर देवघर में लखराज जमीन के हस्तांतरण और निबंधन की प्रक्रिया को फिर से शुरू करने की मांग को लेकर देवघर विधायक नारायण दास ने विधानसभा (Assembly) के मुख्य द्वार पर धरना दिया।

उनका कहना था कि देवघर विधानसभा (Deoghar Assembly) क्षेत्र के बाबा बैद्यनाथ मंदिर के आसपास समेत विभिन्न जगहों पर लेखराज प्रकृति वाली जमीन अवस्थित है।

जमीन की प्रकृति पूर्व के राजा महाराजाओं के द्वारा अपने Priests के लिए दी जाती थी, जिसका पहले हस्तांतरण और निबंधन हुआ करता था लेकिन पिछले कुछ सालों से इस प्रकृति वाली जमीन का हस्तांतरण और निबंधन के साथ विभिन्न विहित प्रक्रियाओं को बंद कर दिया गया है।

देवघर में आंदोलन जारी

इसके विरोध में Deoghar में आंदोलन जारी है और पिछले तीन दिनों से पंडा धर्मरक्षिणी सभा (Dharmarakshini Sabha) के महामंत्री आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं और नारायण दास उन्हीं के समर्थन पर यहां धरना दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार इस पर कोई निर्णय नहीं लेती है, तो वह पीआईएल करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker