झारखंड

9 लाख की लेवी मांगने वाले दो अपराधियों को हथियार के साथ पुलिस ने दबोचा…

बुधवार को सिटी DSP आलोक रंजन के नेतृत्व में बनी SIT ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र तिसकोपी (Tiskopi) में पुल निर्माण में लगी कंपनी से 9 लाख की लेवी मांगने वाले दो अपराधियों को हथियार के साथ दबोच लिया।

Bokaro Criminals Arrested : बुधवार को सिटी DSP आलोक रंजन के नेतृत्व में बनी SIT ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र तिसकोपी (Tiskopi) में पुल निर्माण में लगी कंपनी से 9 लाख की लेवी मांगने वाले दो अपराधियों को हथियार के साथ दबोच लिया। गिरफ्तार युवाओं का संबंध उग्रवादी संगठन TPC से है।

सिटी DSP ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि गिरफ्तार राजेश करमाली व आजम शेख नक्सल प्रभावित चतरोचट्टी स्थित तिस्कोपी के रहने वाले है, जो सेंट्रल जेल में बंद कुख्यात अपराधी व उग्रवाद से जुड़े कबीर के नाम पर पुल निर्माता कंपनी से फोन कर लेवी का मांगा था।

साढ़े चार करोड़ की लागत से बोकारो के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में निर्माणाधीन पुल का काम सुचारू रूप से चलने के एवज में दो प्रतिशत के हिसाब से यह लेवी मांगी गई थी।

लेवी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी

लेवी न देने पर संवेदक को जान से मारने की धमकी दी गई थी। सेक्टर छह में रहने वाले ठेकेदार संजय ने इस संबंध में 13 अप्रैल को सेक्टर छह पुलिस को आरोपी मोबाइल धारक के खिलाफ लिखित शिकायत किया था।

संवेदक के पास छह पुल के अलावा सरकारी बिल्डिंग (Government Building) का निर्माण कार्य भी है। SP ने मामले की गंभीरता को देखते हुए विकास कार्य में बाधा पहुंचाने वालो को दबोचने के लिए SIT का गठन किया गया था।

DSP ने बताया टावर लोकेशन के आधार पर दोनो को गिरफ्तार किया गया। जांच में पता चला कि दोनो लंबे समय तक TPC से जुड़े रहे है, जो वर्तमान में चतरोचट्टी में रहकर स्वतंत्र आपराधिक गिरोह का संचालन कर रहे है।

दोनो गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देशी कट्टा, एक कारतूस, एक नकली पिस्टल व मोबाइल जप्त किए गए हैं। रामगढ़ के बड़कागांव (Barkagaon) के दो व मांडू के एक आपराधिक मामले में वांछित है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker