झारखंड

रांची में जमीन कारोबारी के एकाउंटेंट मर्डर केस में के मुख्य आरोपी सहित 9 पर आरोप गठित

अपर न्यायायुक्त मनोज चंद्र झा की अदालत में बुधवार को बिल्डर सह जमीन कारोबारी कमल भूषण के Accountant संजय कुमार की हत्या (Murder) के मुख्य आरोपित राहुल कुजूर सहित नौ आरोपितों पर बुधवार को आरोप गठित किया गया।

Ranchi Civil Court: अपर न्यायायुक्त मनोज चंद्र झा की अदालत में बुधवार को बिल्डर सह जमीन कारोबारी कमल भूषण के Accountant संजय कुमार की हत्या (Murder) के मुख्य आरोपित राहुल कुजूर सहित नौ आरोपितों पर बुधवार को आरोप गठित किया गया।

अदालत में आरोप गठन के दौरान आरोपितों को Video Conferencing के जरिये पेश किया गया। अदालत ने आरोपितों पर लगे आरोप को पढ़कर सुनाया।

आरोपितों ने लगे आरोप को निराधार बताया। सभी ने कहा कि मामले में वह निर्दोष हैं। मामले में वह आगे ट्रायल फेस करना चाहते हैं।

अदालत ने राहुल कुजूर, उसके पिता डब्लू कुजूर, उसकी मां सुशीला कुजूर, आशीष कुजूर, आकाश कुमार वर्मा उर्फ बालकटी, संदीप कुमार प्रसाद उर्फ धबुश, साहिल बाड़ा, सोनू कुमार उर्फ सोनू यादव और विवेक कुमार शर्मा उर्फ गुड्डू पर आरोप गठित किया।

इसके बाद अदालत ने अभियोजन पक्ष को मामले में गवाही प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। इसके लिए अदालत ने 20 मई की अगली तिथि निर्धारित की है।

इस हत्याकांड में कमल भूषण की बेटी सह राहुल कुजूर की पत्नी यामिनी कुमारी और मुख्य Shooter रोहित सिंह भी आरोपित हैं। दोनों जेल में है। दोनों पर अगले महीने आरोप तय किये जाने की संभावना है।

बिल्डर सह जमीन कारोबारी कमल भूषण की हत्या के बाद Accountant Sanjay Kumar ही उनका सारा कारोबार देख रहा था।

पांच जुलाई, 2023 को रातू रोड के काली मंदिर लेन में अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मारकर उसकी हत्या (Murder) कर दी थी। घटनास्थल से संजय का घर मात्र 200 मीटर की दूरी पर था। घटना को लेकर सुखदेव नगर थाने में कांड संख्या 238/2022 दर्ज की गई थी।

x